×

 Birthday Special 52 साल का हुआ ये महान भारतीय  गेंदबाज जिसे  कहा गया शारजाह का शहंशाह
 

 

स्पोर्टस न्यूज़ डेस्क।भारत के खतरनाक तेज गेंदबाजों में से एक रहे  जवागल श्रीनाथ अपना  52 वां जन्मदिन मना रहे हैं। जवागल श्रीनाथ टीम इंडिया कई  बेमिसाल जीतों के गवाह  बने और  उनका शानदार अंतर्राष्ट्रीय करियर भी रहा है। बता दें कि जवागल  श्रीनाथ के   अंतर्राष्ट्रीय करियर की शुरुआत 1991 में हुई थी।

IND VS ENG खौफ में हैं Virat Kohli , पूरी सीरीज में उठानी पड़ेगी परेशानी
 


उस  साल  अक्टूबर में वो पाकिस्तान के खिलाफ अपना पहला   वनडे मैच खेलने  उतरे थे। उन्होने पहले मैच में    9 ओवर  में 1 मेडन फेंका और 31 रन देकर एक विकेट लिया।पहले ही मैच में जवागल श्रीनाथ ने 3.44 की इकॉनमी से     कसी  गेंदबाजी की थी। पाकिस्तान के खिलाफ उस मैच में भारत को   60 रन सेजीत मिली थी।

IND VS ENG Team India  ने ट्रेन से तय किया  लंदन तक का सफर, क्रिकेटर्स ने पोस्ट की फोटोज

वनडे डेब्यू के  दो महीने  बाद जवागल श्रीनाथ ने  ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट डेब्यू किया । उनके नाम कई   शानदार गेंदबाजी स्पेल दर्ज हैं। श्रीनाथ ने  1996-97 में अहमदाबाद में खेले गए दक्षिण अफ्रीका  के खिलाफ टेस्ट में सिर्फ 21  रन पर  6 विकेट चटकाए । वहीं  1998-99 में पाकिस्तान   के  खिलाफ कोलकाता टेस्ट में कुल 13 विकेट लिए ।

IND vs ENG लगातार फ्लॉप प्रदर्शन के बाद चौथे  टेस्ट में Rishabh Pant  पंत पर गिरेगी गाज

इसके अलावा श्रीनाथ को शारजाह का शहंशाह  भी  कहा जाता है । इसके पीछे  की वजह यह है कि    शारजाह के क्रिकेट मैदान पर  अंतर्राष्ट्रीय मैचों में वह  सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं। उन्होंने यहां  39 विककेट चटकाए हैं।  आपको बता दें कि प्रथम श्रेणी क्रिकेट में    500  से ज्यादा विकेट लेने वाले श्रीनाथ दुनिया के   11 गेंदबाजों में  शुमार  इकलौते  भारतीय पेसर भी हैं जिनके नाम  300 वनडे  विकेट हैं।अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद भी जवागल श्रीनाथ को इस खेल से प्यार है।