×

Ban vs Eng 2nd ODI Live: बांग्लादेश ने जीता टॉस, देखें यहां दोनों टीमों की प्लेइंग XI
 

 

क्रिकेट न्यूज़ डेस्क। बांग्लादेश और इंग्लैंड दूसरे वनडे मैच के तहत आज आमने -सामने हैं। दोनों टीमों के बीच मुकाबला ढाका के शेर -ए- बांग्ला स्टेडियम में खेला जा रहा है। ख़बर लिखे जाने तक मुकाबले में टॉस हो  गया था, जहां बांग्लादेश ने टॉस जीतकर पहले  गेंदबाजी का फैसला लिया।ऐसे में इंग्लैंड को मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करनी होगी।

 IND vs AUS Highlights: इंदौर टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को रौंदा, 9 विकेट से दर्ज की धमाकेदार जीत
 

 मुकाबले के तहत बांग्लादेश का नेतृत्व तमीम इकबाल कर रहे हैं जबकि इंग्लैंड की कप्तानी जोस बटलर के हाथों में हैं।सीरीज के पहले मैच के तहत भी दोनों टीमों के बीच रोमांचक भिड़ंत देखने को मिली थी, जहां इंग्लैंड की टीम डेविड मलान के शतक के दम पर 3 विकेट से जीत दर्ज कर पाई थी। वहीं बांग्लादेश की निगाहें वापसी करने पर रहने वाली हैं।

IND vs AUS: अश्विन ने उस्मान ख्वाजा को फंसाया जाल में, चकमा खा गया कंगारू बैटर, देखें VIDEO  
 

हेड टू हेड रिकॉर्ड

आंकड़ों पर गौर किया जाए तो इंग्लैंड का बांग्लादेश पर पलड़ा भारी रहा है।  बांग्लादेश और इंग्लैंड के बीच अब तक वनडे क्रिकेट के तहत 21 बार भिड़ंत हुई है । इन खेले गए  मैचों में से जहां 17 बार इंग्लैंड को जीत मिली है ।वहीं बांग्लादेश 4 बार जीतने में सफल रही है। बांग्लादेश की धरती पर इंग्लैंड की टीम को 8 में जीत , तो वहीं दो मैच में हार मिली है। बांग्लादेश ने इंग्लैंड को आखिरी बार साल 2016 में  वनडे मैच के तहत हराया था । वहीं 2015 के विश्व कप में भी बांग्लादेश इंग्लैंड को हराने में सफल रही थी। 

IND vs AUS Test 2023: टीम इंडिया की टेंशन बड़ा रहा है ये युवा खिलाड़ी, देखें चौंकाने वाले आंकडे़ 
 

भारत में कैसे देखें लाइव मैच

बांग्लादेश और इंग्लैंड के बीच खेले जा रहे इस दूसरे वनडे मैच को भारतीय समयानुसार 11:30 बजे से फैन कोड एप पर लाइव देखा जा सकता है।

टीमें:
इंग्लैंड (प्लेइंग इलेवन): जेसन रॉय, फिलिप सॉल्ट, दाविद मालन, जेम्स विंस, जोस बटलर (कप्तान/विकेटकीपर), विल जैक्स, मोइन अली, सैम करन, आदिल रशीद, साकिब महमूद, मार्क वुड
बांग्लादेश (प्लेइंग इलेवन): तमीम इकबाल (कप्तान), लिटन दास, नजमुल हुसैन शान्तो, मुश्फिकुर रहीम (विकेटकीपर), शाकिब अल हसन, महमूदुल्लाह, अफीफ हुसैन, मेहदी हसन मिराज, तस्किन अहमद, तजुल इस्लाम, मुस्तफिजुर रहमान