×

AUS के खिलाफ Ashwin ने रचा इतिहास, ये महारिकॉर्ड  बनाकर मचाई खलबली 
 

 

क्रिकेट न्यूज़ डेस्क। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच दूसरा टेस्ट मैच खेला जा रहा है। दिल्ली में खेले जा रहे इस मैच के तहत भारतीय स्पिनर आर अश्विन ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इतिहास रचते हुए महा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। अश्विन ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अनोखा शतक जड़ा है । इसके बाद विश्व क्रिकेट में सनसनी मचा दी है।

IND VS AUS 2nd Test Live: ऑस्ट्रेलिया 263 रनों पर ढेर, अश्विन, जडेजा और शमी ने की घातक गेंदबाजी
 


दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेले जा रहे मुकाबले के तहत ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अश्विन ने 3 विकेट लेते ही बड़ा रिकॉर्ड बना दिया है। अश्विन ने दिग्गज अनिल कुंबले की बराबरी कर ली है। आर अश्विन ने 3 विकेट लेते ही ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट में 100 विकेट पूरे कर लिए हैं। अश्विन टेस्ट क्रिकेट में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 100 विकेट लेने वाले दूसरे गेंदबाज हैं।

Mohammed Shami ने Travis Head को दिया चकमा, KL Rahul ने लपका शानदार कैच, देखें  VIDEO

उनसे पहले लेग स्पिनर अनिल कुंबले ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 100 से ज्यादा टेस्ट विकेट लेने का कारनामा किया था। अनिल कुंबले ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 111 टेस्ट विकेट लिए हैं। बता देग् कि  अश्विन की गिनती मौजूदा समय की सबसे खतरनाक स्पिनर में होती है। वैसे भी अश्विन  इन दिनों घातक फॉर्म में चल रहे हैं ।

उन्होंने  सीरीज के पहले मैच  के तहत  भी घातक गेंदबाजी का नजारा पेश किया था। अब दूसरे टेस्ट मैच के तहत भी वह अपनी लय जारी रखने में सफल रहे हैं।  दिल्ली में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच की बता करें तो पहले दिन ऑस्ट्रेलिया की पारी  263 रनों पर खत्म हुई है।भारत के लिए  अश्विन ने तीन विकेट लिए , साथ ही मोहम्मद शमी ने चार और रविंद्र जडेजा ने भी तीन विकेट चटकाए।

India vs Australia, 2nd Test Live: पहले दिन लंच ब्रेक तक ऑस्ट्रेलिया का स्कोर 94/3, जानिए मैच के ताजा अपडेट