×

Anil Kumble  ने अपना सबसे बड़ा रिकॉर्ड तोड़ने पर James Anderson  को इस  अंदाज में दी बधाई, जानें क्या कहा
 

 

भारत और इंग्लैंड के बीच  नॉटिंघम में   पहले टेस्ट मैच के तहत भिड़ंत जा रही है। मुकाबले में इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन शानदार प्रदर्शन करते हुए नजर आए। एंडरसन ने शुक्रवार को   भारतीय बल्लेबाज केएल राहुल का विकेट लेने के  साथ ही  नया कीर्तिमान स्थापित कर लिया।वह टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा विकेट  लेने वाले दुनिया के तीसरे गेंदबाज बन गए हैं।

 IND vs  ENG इंग्लिश खिलाड़ी ने  KL  Rahul ​को दिया धक्का, फैंस ने ट्विटर पर जमकर निकाली भड़ास, VIDEO

उन्होंने भारत के दिग्गज स्पिनर को  अनिल कुंबले को पीछे छोड़ दिया । जेम्स एंडरसन की इस शानदार उपलब्धि के लिए  एंडरसन ने खुद बधाई दी है। जेम्स एंडरसन की इस बड़ी उपलब्धि  पर    जेम्स एंडरसन ने लिखा, बधाई जेम्स एंडरसन।एक तेज गेंदबाज को वहां तक पहुंचते देखना वाकई बहुत ही शानदार है । इंग्लैंड का लीजेंड।

 ENG के खिलाफ धमाल मचाने के बाद KL Rahul ने बताया, कैसे अपनी नाकामी से लिया सबक

अनिल कुंबले के नाम  619 विकेट दर्ज हैं । उन्होंने  132 मैचों में यह विकेट लिए थे , जबकि  एंडरसन ने  163 मैचों में  कुंबले का रिकॉर्ड तोड़ दिया। जेम्स एंडरसन  के नाम अब टेस्ट क्रिकेट में  621 विकेट हो गए हैं और  उनसे आगे मुथैया मुरली धरन  800 विकेट और  शेन वॉर्न  708 विकेट के साथ हैं। 

AUS VS BAN  लगातार तीसरे T20I में बांग्लादेश  ने ऑस्ट्रेलिया को दी मात, किया बड़ा कारनामा 

जेम्स एंडरसन ने नॉटिंघम टेस्ट मैच के दूसरे  चेतेश्वर पुजारा और कप्तान विराट कोहली को  आउट कर अनिल कुंबले के रिकॉर्ड की बराबरी की थी। ये दोनों ही विकेट  उन्होंने  41 वें ओवर में लगातार लिया था।इसके अलावा केएल राहुल और शार्दुल ठाकुर के भी उन्होंने विकेट लिए । जेम्स एंडरसन   पहले टेस्ट मैच के तहत अब तक 4 विकेट ले चुके हैं।