×

IND vs NZ 1st T20 में Yuzvendra Chahal बना सकते हैं ये बड़ा रिकॉर्ड, बस एक विकेट की है दरकार
 

 

क्रिकेट न्यूज़ डेस्क। भारत और न्यूजीलैंड रांची में पहले टी 20 मैच के तहत सामने -सामने होंगी । न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज के पहले ही मैच के तहत युजवेंद्र चहल के पास मौका होगा कि वह इतिहास रचेंगे। पहले टी 20 मैच में अगर अक्षर पटेल को मौका मिलता है तो वह एक विकेट लेकर क्रिकेट के सबसे छोटे प्रारूप में भारत के सफल गेंदबाज बन जाएंगे।

Axar Patel बंधे शादी के बंधन में, देखिए कौन है क्रिकेटर की वाइफ, देखें Video
 

चहल कई दिग्गजों को पीछे छोड़कर बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम करेंगे। बता दें कि टीम इंडिया के लिए टी 20 में फिलहाल भुवनेश्वर कुमार सफल गेंदबाज हैं, उन्होंने 90 विकेट लिए हैं। युजवेंद्र चहल के नाम भी 90 विकेट दर्ज हैं।ऐसे में वह एक विकेट लेने भुवनेश्वर कुमार को पीछे छोड़ सकते हैं।

IND VS NZ के बीच आज खेला जाएगा पहला T20, जानिए पिच और मौसम का हाल 
 

यही नहीं अगर युजवेंद्र चहल  2 विकेट लेते हैं तो वह भारत की ओर से टी 20 में 300 विकेट लेने वाले गेंदबाज बन जाएंगे। युजवेंद्र चहल ने अब तक अपने करियर में कुल 263 टी20 मैच खेले हैं और जिनमें 298 विकेट लिए हैं। टी 20 अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट के तहत सबसे ज्यादा विकेट लेने का रिकॉर्ड फिलहाल टिम साऊदी के नाम हैं, जिन्होंने 134 विकेट लिए हैं।

IND VS NZ : कप्तान Hardik Pandya का बड़ा ऐलान, पहले T20 की प्लेइंग XI में शामिल नहीं होगा यह स्टार खिलाड़ी
 

इस मामले में दूसरे नंबर पर शाकिब अल हसन 128 विकेट लेकर मौजूद हैं।राशिद खान 122 विकेट के साथ तीसरे नंबर पर अपनी मौजूदगी दर्ज कराते हैं। वहीं न्यूजीलैंड के ईश सोढ़ी 111 विकेट के साथ चौथे नंबर पर और  लासिथ मलिंगा 107 विकेट लेकर पांचवें नंबर  पर मौजूद हैं।वैसे चहल टी 20 अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में इन गेंदबाजों को पछाड़ने से काफी पीछे हैं।