×

T20 World Cup में Virat Kohli का खेलना क्यों है जरूरी, सामने आए ये तीन बड़े कारण

 

क्रिकेट न्यूज़ डेस्क।।  पिछले  कुछ वक्त से  खराब फॉर्म से जूझ रहे विराट  कोहली को लेकर यह बहस छिड़ी हुई है कि उन्हें  टी 20विश्व कप  2022  में मौका दिया जाए या नहीं । एकतरफ कुछ दिग्गज जहां विराट कोहली के समर्थन में हैं, तो वहीं  कुछ  खिलाड़ी  उनकी आलोचना कर रहे हैं। वैसे यहां तीन कारण  गिना  रहे हैं कि क्यों विराट कोहली टी 20 विश्व कप के लिए भारतीय टीम के लिए अहम  हैं।

IND vs WI तीसरे वनडे में ऐसा करते ही Shikhar Dhawan रचेंगे इतिहास, बड़ा रिकॉर्ड करेंगे अपने नाम


पहला कारण - विराट कोहली एक बहुत ही अनुभवी खिलाड़ी हैं,  उन्होंने  99 टी 20  अंतर्राष्ट्रीय मैच खेले हैं जिनमें 50.12 की औसत और 137.66 के स्ट्राइक रेट से  कुल 3308 रन बनाए हैं। दूसरा कारण-   विराट  कोहली  वैसे तो टी 20 अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट के तहत पारी  का आगाज  भी कर चुके हैं लेकिन नंबर 3  बैटिंग  पोजिशन पर उनका प्रदर्शन जबरदस्त है ।

IND vs WI वेस्टइंडीज की टीम पर मंडराया शर्मनाक रिकॉर्ड दर्ज होने का खतरा

विराट कोहली ने 66 मैचों में नंबर तीन पर बल्लेबाजी की है जिसमें 2469 रन बनाए हैं। विराट  कोहली  नंबर 3 पर खेलते हुए टी 20  विश्व कप में भारत  के लिए अहम साबित होंगे।

IND vs WI दूसरे वनडे में Virat Kohli के लिए खास पोस्टर लेकर पहुंचा उनका फैन, देखें Photo

तीसरा   कारण  - विराट कोहली का अब तक टी 20 विश्व कप में रिकॉर्ड शानदार है और इसलिए उनका ऐसे बड़े टूर्नामेंट में भारत  के लिए खेलना जरूरी हो जाता है ।विराट कोहली ने टी 20 विश्व कप के   21 मैचों में 76.81  की औसत  से कुल 845  रन बनाए हैं ।विराट कोहली   बड़े टूर्नामेंट में अपना बेस्ट  देने के लिए भी जाने जाते हैं।इस कारण ही विराट कोहली का टी 20 विश्व कप  2022 में खेलना जरूरी हो जाता है।