×

World Test Championship के फाइनल में पहुंचने के लिए अब Team India को करना होगा ये काम 
 

 

 क्रिकेट न्यूज़ डेस्क।। भारतीय टीम  एक जुलाई से इंग्लैंड के खिलाफ रिशेड्यूल टेस्ट मैच खेलने वाली है। इंग्लैंड के खिलाफ पांच टेस्ट मैचों की सीरीज में भारतीय टीम 2-1 से आगे है और सीरीज जीत सकती है। भारतीय टीम के पास  2007के बाद इंग्लैंड की धरती पर टेस्ट मैच जीतकर इतिहास रचने का मौका है ।

जानिए क्यों और किसने Rajat Patidar की तुलना की सचिन तेंदुलकर और विराट कोहली से

टीम इंडिया  अब  इंग्लैंड में 15 साल पुराना इतिहास  दोहरा सकती है विश्व टेस्ट चैंपयिनशिप के लिहाज से  भारत और इंग्लैंड का आखिरी टेस्ट मैच अहम  रहने वाला है।टीम इंडिया  विश्व टेस्ट  चैंपियनशिप  प्वाइंट्स टेबल में 77 अंकों  और 58.33 प्रतिशत अंकों के साथ तीसरे  पायदान पर है  ।

IND vs ENG Joe Root खास रिकॉर्ड करेंगे अपने नाम, सचिन और गावस्कर छोड़ सकते हैं पीछे

भारत  इंग्लैंड को हराकर सीरीज अपने नाम करता है तो भारत को रैंकिंग में इसका फायदा होगा। फिलहाल विश्व टेस्ट चैंपियनशिप की  अंक तालिका में पहले नंबर पर ऑस्ट्रेलिया और दूसरे  पर दक्षिण अफ्रीका है।भारत और इंग्लैंड के बीच आखिरी टेस्ट  मैच ड्रॉ रहता है तो भी टीम इंडिया टेस्ट सीरीज को  2-1 से अपने नाम करेगी।

IND vs ENG Joe Root खास रिकॉर्ड करेंगे अपने नाम, सचिन और गावस्कर छोड़ सकते हैं पीछे

इस साल  बांग्लादेश  और ऑस्ट्रेलिया के भारत दौरे के साथ टीम इंडिया की नंबर 1 पर काबिज होने की संभावना बढ़ जाएंगी।भारत के पास मौका होगा कि वह   ऑस्ट्रेलिया को पछाड़कर नंबर  1 बन सकती है। गौरतलब हो कि भारतीय टीम ने पिछले विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के सत्र में शानदार प्रदर्शन करते हुए फाइनल तक  सफर तय किया था।हालांकि टीम को फाइनल में न्यूजीलैंड से हार मिली थी ।इस बार भी     भारतीय टीम को  खिताब जीतने का प्रबल दावेदार माना जा सकता है।इंग्लैंड के  खिलाफ आखिरी टेस्ट मैच के तहत सबकी नजरें  टीम इंडिया पर रहने वाली हैं।