×

ये भारतीय गेंदबाज बना T20 WC खेलने का सबसे बड़ा दावेदार, हुई भविष्यवाणी

 

क्रिकेट न्यूज़ डेस्क।।  टी 20  विश्वकप का आयोजन इस साल     ऑस्ट्रेलिया की मेजबानी   में होने वाला है।कंगारू पिचों पर तेज  गेंदबाजों की  भूमिका अहम रहेगी।टीम इंडिया  किन गेंदबाजों के साथ मैदान पर उतरेगी ,  यह सवाल बना हुआ है।टी 20 विश्व कप में जगह पाने कई दावेदार हैं।

Novak Djokovic  ने इस मामले में दिग्गज Roger Federer को छोड़ा पीछे, किया ये कारनामा
 


एक  ऐसा अनुभवी गेंदबाज हैं जो   सबसे बड़ा दावेदार नजर आता है।टी 20 विश्व कप 2022  की  रेस में     32 साल के भुवनेश्वर कुमार सबसे आगे  हैं। टी 20 प्रारूप में भुवी का  हाल ही प्रदर्शन शानदार रहा है ।वह किफायती गेंदबाजी भी करते हुए नजर आ रहे हैं।भुवनेश्वर कुमार इस प्रदर्शन पर   भारत के पूर्व बल्लेबाज वसीम जाफर  ने  भी खुशी जाहिर की है ।

IND VS ENG विराट, पंत और बुमराह की वापसी के साथ जानिए कैसा होगा Team India का प्लेइंग XI
 

  वसीफ जाफर ने कहा ,  नई  गेंद के साथ आप  कई गेंदबाजों को स्विंग करते हुए नहीं देखते हैं ,लेकिन भुवनेश्वर इसके  एक महान प्रतिपादक हैं जब से उन्होंने टीम में वापसी की है तब से वह  इसे सही से कर रहे हैं। मेरे मन में कोई संदेह नहीं है कि वह टी20 वर्ल्ड कप टीम में होंगे।

IND vs ENG 2nd T20I भारत और इंग्लैंड के दूसरे टी 20 मैच को इस चैनल पर देख पाएंगे Live

वह एक पूर्ण निश्चितता है। गौर किया जाए तो भुवनेश्वर कुमार  ने लगातार  अपने खेल में सुधार किया है । दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी 20 सीरीज में भुवी ने 4 मैचों में  6 विकेट लिए थे ।उन्होंने सीरीज के चार मैचों में      14.16  की औसत और 10.4  की स्ट्राइक रेट से  ये विकेट निकाले । इस सीरीज में उन्हें मैन ऑफ द  सीरीज का अवॉर्ड भी दिया गया था।भुवी टी 20 क्रिकेट में दो बार  मैन ऑफ द  सीरीज जीतने वाले भारत के इकलौते गेंदबाज हैं।