×

 T20 World Cup 2022 विराट कोहली को प्लेइंग इलेवन से बाहर रखना, आखिर क्या है टीम इंडिया का प्लान 
 

 

क्रिकेट न्यूज़ डेस्क। विराट कोहली को लेकर टीम इंडिया का क्या प्लान है, यह सवाल खड़ा हो रहा है ।दरअसल टी 20 विश्व कप  2022 से पहले भारत ने वेस्टर्न  ऑस्ट्रेलिया इलेवन के खिलाफ जो  अनाधिकारिक दो अभ्यास मैच खेले।उनमें विराट कोहली को मौका नहीं दिया ।विराट कोहली को प्लेइंग इलेवन का हिस्सा नहीं बनाया  जाना  रणनीति पर सवाल खड़े करता है।

T20 World Cup से Rishab Pant की खराब फॉर्म ने बढ़ाई Team India की चिंता, आंकड़े देख होंगे हैरान
 


पहले वार्मअप मैच में  भी विराट कोहली नहीं खेले  और उस मैच के बाद वह मैदान पर  खुद ही अभ्यास करते हुए नजर आए थे  ।अब उम्मीद की जा रही थी कि वह दूसरे अभ्यास मैच में खेलेंगे, लेकिन ऐसा नहीं हुआ है। वैसे टीम इंडिया ने  ये अनाधिकारिक अभ्यास  मैच ही खेले हैं ।

 T20 World Cup 2022 से पहले भारत ने अचानक बदला कप्तान, रणनीति पर खड़े हुए सवाल 


टी 20 विश्व कप से पहले भारत को  दो  अधिकारिक अभ्यास मैच खेलना है ।इनमें विराट कोहली खेल सकते हैं। पूर्व कप्तान विराट कोहली  शानदार फॉर्म में चल रहे हैं, और उनका  टी 20 विश्व कप में लय में रहना जरूरी हो जाता है । विराट कोहली इन दो अभ्यास मैच में तो खेले ही नहीं , बल्कि  इससे पहले उन्होंने  घरेलू टी 20 सीरीज में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ आखिरी मैच से आराम लिया था।  

T20 World Cup से पहले हुई बड़ी भविष्यवाणी, इन खिलाड़ियों के दम पर फाइनल में पहुंचेगी टीम इंडिया 

बता दें कि टी  20 विश्व कप का आगाज 16 अक्टूबर से होने वाला है । भारत को अपने पहले ही मैच में 23 अक्टूबर को पाकिस्तान  से भिड़ंना है । भारत और  पाकिस्तान के  बीच रोमांचक  भिड़ंत की उम्मीद की जा सकती है। पिछले कुछ मैचों को आधार माना जाए तो विराट कोहली का बल्ला पाकिस्तान के खिलाफ जमकर ही चलता है।इस बार भी  विराट कोहली से जलवा दिखाने की उम्मीद की जा सकती है।