×

T20 World Cup 2022 आज पाकिस्तान का सामना दक्षिण अफ्रीका से, जानिए पिच रिपोर्ट, मौसम और प्लेइंग XI

 

क्रिकेट न्यूज़ डेस्क।टी 20 विश्व कप 2022 में गुरुवार 3 नवंबर को पाकिस्तान का सामना दक्षिण अफ्रीका से होगा। सिडनी में होने वाले इस मैच के तहत पाकिस्तान जीत दर्ज करके सेमीफाइनल की उम्मीदों को जिंदा रखने लिएउतरेगी। वहीं दक्षिण अफ्रीका  जीत के साथ सेमीफाइनल का टिकट लेना चाहेगी। मौजूदा टूर्नामेंट में दक्षिण अफ्रीका एक मात्र टीम है जिसने इस टी 20 विश्वकप में एक भी मैच नहीं हारा है।

T20 World Cup 2022  मैदान पर आमने-सामने हुए शाकिब और विराट, सोशल मीडिया पर वायरल हुआ VIDEO
 

सुपर  -12 के  ग्रुप बी में दक्षिण अफ्रीका फिलहाल  5 अंकों के साथ दूसरे पायदान पर है।पाकिस्तान के खिलाफ अगर दक्षिण अफ्रीका को जीत मिलती है तो वह 7 अंक के साथ प्वाइंट्स टेबल में टॉप  पर पहुंच जाएगी।दूसरी ओर पाकिस्तान की टीम 3 में से एक मैच जीतकर इस वक्त ग्रुप बी में 2 अंकों के साथ पांचवें स्थान पर मौजूद है।

IND vs BAN T20 World Cup 2022 जीत के बाद कप्तान Rohit Sharma ने इन खिलाड़ियों की जमकर की तारीफ, बताया बड़ा मैच विनर

 

ऐसे में पाकिस्तान इस मैच को जीतकर सेमीफाइनल की उम्मीदों जिंदा रखने की जरूर कोशिश करेगी।मुकाबले से सिडनी की पिच और मौसम की बात  करें तो यहां बल्लेबाजों को काफी मदद मिलती है । सिडनी में पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम को ज्यादातर जीत मिलती है ।

T20 World Cup 2022  बांग्लादेश के खिलाफ मिली जीत के बाद Virat Kohli ने दिया बड़ा बयान, जानिए क्या कहा

 मुकाबले में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय ही सही साबित होगा। इस पिच का औसत स्कोर 160 है। मौसम की बात करें तो  मैच के दौरान आसमान में बादल छाए रहेंगे और हल्की बारिश होने की संभावना है। पाकिस्तान और दक्षिण अफ्रीका के बीच होने वाला यह मैच भारतीय समय के हिसाब से दोपहर 1.30 बजे से खेला जाएगा।भारत में मैच का प्रसारण स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क के चैनलों  द्वारा किया जाएगा।मैच की लाइव स्ट्रीमिंग डिज्नी प्लस हॉटस्टार  ऐप पर कर सकते हैं। 

पाकिस्तान संभावित प्लेइंग XI

बाबर आजम (कप्तान), शादाब खान, फखर जमान, इफ्तिखार अहमद, मोहम्मद नवाज, मोहम्मद रिजवान, मोहम्मद वसीम, नसीम शाह, शाहीन शाह अफरीदी, शान मसूद, हारिस रऊफ

दक्षिण अफ्रीका संभावित प्लेइंग XI

टेम्बा बावुमा (कप्तान), क्विंटन डी कॉक, केशव महाराज, एडेन मार्कराम, डेविड मिलर, लुंगी एनगिडी, एनरिक नॉर्टजे, वेन पार्नेल, कैगिसो रबाडा, ट्रिस्टन स्टब्स, रिले रोसौव