×

Suryakumar Yadav ने छोटी सी पारी में बना डाला ये बड़ा खास रिकॉर्ड,  Hardik Pandya को पछाड़ा

 

क्रिकेट न्यूज़ डेस्क। न्यूजीलैंड के खिलाफ आखिरी वनडे मैच में धाकड़ बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव बड़ी पारी खेलने में भले ही सफल ना हो पाएं, लेकिन उन्होंने एक बड़ा खास रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। सूर्यकुमार यादव एक बार फिर उम्मीदों पर खरे नहीं उतरे और 14 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। उन्होंने 9 गेंदों की अपनी पारी में  दो छक्के जड़े । सूर्यकुमार यादव ने छक्के जड़ने के साथ ही खास रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया ।

Shubman Gill ने चौथा वनडे शतक जड़कर रचा इतिहास, कई बड़े रिकॉर्ड्स पर किया कब्जा

सूर्यकुमार यादव ने अपने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में कुल 100 छक्के पूरे कर लिए । टी 20 अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में सूर्या ने जहां 92 छक्के लगाए हैं, वहीं वनडे के तहत उनके नाम 8 छक्के दर्ज हो गए हैं। टी 20 और वनडे  प्रारूप में  मिलाकर कुल 61 पारियों में  सूर्यकुमार यादव ने अपने 100 छक्के पूरे किए हैं।

Rohit Sharma ने वनडे क्रिकेट में बनाया ये महारिकॉर्ड, सचिन-विराट और धोनी नहीं कर पाए कभी ऐसा 

बता दें कि सूर्या ने यहां हार्दिक पांड्या को भी पीछे छोड़ा है ।बता दें कि इससे पहले हार्दिक पांड्या के नाम यह रिकॉर्ड था । हार्दिक पांड्या  ने 101 पारियों में  अपने 100 इंटरनेशनल छक्के पूरे किए थे।इस मामले में तीसरे नंबर केएल राहुल खिसक गए हैं, जिन्होंने 129 पारियों में यह कमाल किया था ।

IND VS NZ 3rd ODI Live: रोहित शर्मा और शुभमन गिल ने जड़े शतक, भारत ने न्यूजीलैंड को दिया 386 रनों का लक्ष्य

बाकी बल्लेबाजों की बात करें तो रोहित और सुरेश रैना ने 166 पारियों में इंटरनेशनल स्तर पर 166 पारियों में यह कमाल किया था। धोनी ने 132  पारियों में यह कारनामा किया था। बता दें कि सूर्यकुमार टी 20 के बेहतरीन बल्लेबाज हैं, लेकिन वह वनडे में खुद को साबित नहीं कर पाा रहे हैं।न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में सूर्यकुमार यादव के बल्ले से ज्यादा रन नहीं निकले हैं।