×

क्या Hardik Pandya को बना दिया जाना चाहिए T20 का कप्तान, Dinesh Karthik ने दिया ये जवाब
 

 

क्रिकेट न्यूज़ डेस्क। टी 20 विश्व कप में मिली हार के बाद से ही भारत की कप्तानी में बदलाव किए जाने की चर्चा है । दरअसल कहा जा रहा है कि हार्दिक पांड्या को भारत का अगला टी 20 कप्तान बना दिया जाना चाहिए है। हाल ही में हार्दिक पांड्या न्यूजीलैंड दौरे के तहत टीम इंडिया की कप्तानी करते हुए नजर आए।

IND vs NZ पहले वनडे मैच में Team India की ये होगी ओपनिंग जोड़ी , कप्तान धवन के साथ ये खिलाड़ी उतरेगा मैदान पर


हार्दिक पांड्या की अगुवाई में  न्यूजीलैंड दौरे पर टीम इंडिया ने 1-0 से सीरीज में जीत दर्ज की । इस सीरीज के बाद हार्दिक पांड्या ने कप्तानी की दावेदारी और मजबूत कर ली है ।वैसे इन सब के बीच दिनेश कार्तिक ने भी इस मामले में राय दी है कि क्या हार्दिक पांड्या को टी 20 कप्तान बना दिया जाना चाहिए ?  

IND VS BAN के आखिरी वनडे मैच का बदला स्थान, जानिए आखिर क्या रहा कारण

दिनेश कार्तिक ने कहा  कि , भले ही यह सीरीज छोटी थी,लेकिन एक लीडर  के तौर  पर अच्छा काम किया और साबित किया कि वे भविष्य के कप्तान हैं ।  दिनेश कार्तिक ने कहा , उसके लिए बहुत अच्छी सीरीज थी, भले ही यह बहुत छोटी  सीरीज  थी। मुझे लगता है कि सीमित समय में वह (हार्दिक पांड्या) मैदान पर थे, उन्होंने सभी सही फैसले लिए ।

Mumbai Indians के लिए बड़ी खुशख़बरी, घातक तेज गेंदबाज की मैदान पर हुई वापसी 
 

आज भी  जो महत्वपूर्ण था वह यह था  कि भारत मैच में पीछे था, जब न्यूजीलैंड  15 वें  ओवर में बल्लेबाजी कर रहा था।इसके बाद उन्होंने सही  गेंदबाजी  परिवर्तन और सही फील्ड सेट की , जिससे मैच  में वापसी की और फिर बल्ले सेभी  जवाब दिया। यह एक ऐसे लीडर को दिखाता है जो  खुद को अभिव्यक्त करने के लिए  तैयार है और जो बात करने को तैयार है।