×

  Rohit Sharma की जाएगी कप्तानी,  NZ के खिलाफ जारी सीरीज के बीच बड़ी ख़बर आई सामने 
 

 

क्रिकेट न्यूज़ डेस्क। रोहित शर्मा की अगुवाई वाली भारतीय टीम न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन वनडे मैचों की सीरीज खेल रही है। सीरीज के पहले मैच के तहत भारत ने 12 रन से जीत दर्ज की । वहीं अब दूसरा वनडे मैच शानिवार को खेला जाएगा।इस मैच से पहले रोहित शर्मा की कप्तानी को लेकर बड़ी ख़बर सामने आई है। ख़बरों में यह दावा किया जा रहा है कि रोहित शर्मा इस साल होने वाली वनडे विश्व कप तक कप्तानी संभालेंगे ।

Michael Clarke पर्सनल लाइफ को लेकर विवादों में, गर्लफ्रेंड ने मारा थप्पड़, धोखा देने का लगाया आरोप, वायरल हुआ VIDEO
 

भारत की मेजबानी में ही वनडे विश्व कप 2023 का आयोजन होगा । इस टूर्नामेंट के साथ ही रोहित शर्मा के वनडे कप्तान के रूप में कार्यकाल खत्म हो जाएगा। यही नही  नवनियुक्त उपकप्तान हार्दिक पांड्या  ही रोहित के बाद टीम की वनडे प्रारूप के तहत ही कप्तानी संभालेंगे।बोर्ड यह उम्मीद कर रहा है कि रोहित शर्मा टेस्ट में कप्तानी करते रहेंगे।हालांकि उनकी टेस्ट कप्तानी और भविष्य  पर फैसला वनडे विश्व कप के बाद लिया जाएगा।

भारत की Test टीम में  Rishabh Pant की भरपाई करेगा ये धाकड़ खिलाड़ी, भारतीय दिग्गज ने बताया नाम 
 

वैसे केएल राहुल भी  टेस्ट कप्तानी संभालने की दौड़ में आगे चल रहे हैं।बीसीसीआई के एक अधिकारी ने इस बारे में कहा, अभी रोहित इस साल विश्व कप में भारत का नेतृत्व करेंगे।हमें आगे क्या करना है , इसके बारे में योजना  बनानी चाहिए। अगले कप्तान कौन होंगे।

Shubman Gill की डबल सेंचुरी का ऐसा मनाया जश्न, अब जमकर वायरल हो रहा VIDEO
 

बस चीजों के होने का इंतेजार नहीं कर सकते। मैं इस पर तब ही कुछ प्रतिक्रिया दे सकता हूं अगर रोहित 2023 विश्व कप के बाद वनडे फॉर्मेट या कप्तानी छोड़ने का फैसला करते हैं, तो हमें एक योजना बनाने की जरूरत है। बता दें कि हार्दिक पांड्या टी 20 के तहत अच्छी कप्तानी  कर  रहे हैं और इसलिए वह वनडे के तहत भी रोहित  की जगह लेने का दावेदार हैं।