×

बतौर कप्तान Rohit Sharma ने किया बड़ा कमाल, बेहद खास क्लब में मारी एंट्री

 

क्रिकेट न्यूज़ डेस्क। रोहित शर्मा की अगुवाई में भारतीय टीम शानदार प्रदर्शन कर रही है । न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज के पहले दो मैच जीतकर टीम इंडिया ने 2-0 की अजेय बढ़त हासिल हुई है । दूसरे मैच के तहत रोहित शर्मा ने शानदार अर्धशतक जड़ा था। हालांकि रोहित शर्मा पिछले 17 वनडे मैचों में से शतक नहीं जड़ पाए हैं।

KL Rahul Athiya Wedding : एक दूजे के हुए केएल राहुल और अथिया शेट्टी, स्टार कपल ने लिए सात फेरे
 


वैसे रोहित   शतक जड़ने में भले ही सफल ना हुए हों, लेकिन उन्होंने बेहद खास क्लब में एंट्री कर ली है । रोहित शर्मा दक्षिण अफ्रीका के स्टार क्रिकेटर  एबी डीविलियर्स   के बाद दूसरे कप्तान हैं , जिन्होंने 50 से ज्यादा  के औसत और 100 से ज्यादा के स्ट्राइक रेट से 1000 से ज्यादा रन बनाए हैं।

Mohammad Rizwan इस दिग्गज को मानते हैं अपना आइडल, खुद का नाम का किया खुलासा 
 


आपको बता दें कि  बतौर कप्तान  रोहित  शर्मा  का वनडे के तहत रिकॉर्ड शानदार रहा है। रोहित ने कप्तान के तौर पर 23 वनडे मैच खेले हैं और इस  दौरान उन्होंने कुल 1019 रन बनाए हैं। वहीं हिटमैन रोहित का  इस दौरान औसत 60 का है और उनका स्ट्राइक रेट भी 102 का रहा है ।

Aus के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले आई बड़ी ख़बर, Ravindra Jadeja को मिल गई कप्तानी

रोहित  शर्मा के बल्ले से 7 अर्धशतक और दो जड़े हैं। यही नहीं रोहित ने इस दौरान एक दोहरा शतक भी लगाया है।बतौर कप्तान रोहित शर्मा ने काफी रन बनाए हैं। आपको बता दें कि शर्मा को 2021 में हुए टी 20  विश्व कप के टीम इंडिया का कप्तान नियुक्त किया गया था। विराट ने टी20 कप्तानी का एलान किया था, जिसके बाद चयनकर्ता ने वनडे में भी उन्हें कप्तानी से हटा दिया था।