×

बतौर कप्तान Rohit Sharma ने हासिल की बड़ी उपलब्धि, Virat Kohli का रिकॉर्ड किया ध्वस्त

 

 क्रिकेट न्यूज़ डेस्क। एशिया कप 2022 में रोहित शर्मा की अगुवाई वाली भारतीय टीम ने 40 रनों से शानदार जीत दर्ज की है।दुबई  में  बुधवार को खेले गए इस मैच के तहत जीत दर्ज करने के साथ ही रोहित शर्मा ने बतौर कप्तान अपने नाम बड़ी उपलब्धि दर्ज कर ली है।रोहित शर्मा टी 20 प्रारूप में विराट कोहली को पछाड़कर भारत के सबसे सफल कप्तान बन गए हैं।

Asia Cup में Suryakumar Yadav ने रचा इतिहास, छक्के लगाने के मामले में किया ये कारनामा 
 


पिछले साल टी 20 विश्व कप के बाद से रोहित शर्मा भारत के नियमित टी 20 कप्तान हैं ।उनकी अगुवाई में भारतीय टीम ने अब तक शानदार प्रदर्शन करके दिखाया है।रोहित शर्मा ने  37 मैचों में कप्तानी करते हुए 31 जीते हैं जबकि विराट कोहली ने  50 टी 20 मैचों में कप्तानी करते हुए  30 के तहत जीत हासिल की।

T20 World Cup 2022 और भारत दौरे के लिए AUS ने किया टीम का ऐलान, इन खिलाड़ियों को मिला मौका 
 


हालांकि इस सूची में पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी सबसे आगे हैं जिन्होंने 72 मैचों में टीम इंडिया की कप्तानी करते हुए  41 टी 20 मैचों के तहत जीत दर्ज की। भारत और हॉन्गकॉन्ग के बीच खेले गए मैच की बात करें तो दोनों टीमों  के बीच रोमांचक भिड़ंत देखने को मिली।

 Ind vs HK T20 Asia Cup 2022 महीनों बाद में फॉर्म लौटा सबसे बड़ा मैच विनर, टीम इंडिया अब जीतेगी खिताब
 

मुकाबले में हॉन्ग कॉन्ग ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया । पहले खेलते हुए भारतीय टीम 20 ओवर में दो विकेट पर 192 रन बनाने में सफल रही ।टीम के लिए सूर्याकुमार यादव ने 26 गेंदों में  68 और विराट कोहली ने  44 गेंदों में 59 रन बनाए। केएल राहुल ने 39 गेंदों में 36 रन बनाए। वहीं इसके जवाब में उतरी हॉन्गकॉन्ग की टीम निर्धारित 20 ओवर में 5 विकेट पर152 रन बना सकी। भारत ने हॉन्गकॉन्ग के खिलाफ जीत के साथ ही अब सुपर 4 में एंट्री मार ली है।