×

IPL 2022 प्लेऑफ मुकाबलों के लिए टिकट की ऑनलाइन बिक्री हुई शुरू, जान लीजिए कीमत
 

 

क्रिकेट न्यूज़ डेस्क।।। आईपीएल 2022 का   लीग स्टेज   अंतिम दौर में चल रहा है  और इसके बाद प्लेऑफ के मैच खेले जाएंगे। लीग स्टेज के मैचों का समापन21 मई को हो जाएगा।  यही नहीं इसके बाद  प्लेऑफ के मैच शुरु होंगे जो कोलकाता के ईडन गार्डन मैदान पर खेले जाएंगे। बता दें कि ईडन गार्डन के  मैदान पर क्वालिफायर 1 और एलिमिनेटर मैच होगा ।इसके लिए टिकट की बिक्री भी शुरु हो चुकी है।

IPL 2022 जानिए क्यों Yuvraj Singh ने Suresh Raina को किया ट्रोल, देखें Video

आपको बता दें कि आईपीएल    15 सीजन का क्वालिफायर 1 कोलकाता के ईडन गार्डन स्टेडियम में  24 मई को खेला जाएगा। अंक तालिका में  पहले और दूसरे नंबर पर पहुंचने वाली टीमें इस  दौरान आमने -सामने होंगी।क्वालिफायर 1 जीतने वाली  टीम सीधे फाइनल में प्रवेश करेगी।

Breaking IPL 2022 RCB vs PBKS Live  बैंगलोर और पंजाब ने उतारीं ये प्लेइंग XI, देखें टीमें

अंक तालिका में तीसरे और चौथे नंबर की टीम  25 मई को भिड़ेंगी। एलिमिनेटर जीतने वाली टीम का सामना क्वालिफायर 1 हारने वाली टीम से होगा। जो भी टीम  क्वालिफायर   दो को जीतेगी तो वह  फाइनल में क्वालिफायर 1 की विजेता से भिड़ेंगी। क्वालिफायर 2 और फाइनल गुजरात के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा।

MS Dhoni क्या IPL के अगले सीजन में खेलेंगे, जानिए दिग्गज Sunil Gavaskar का जवाब

बता दें कि  क्वालिफायर 1 और एलिमिनेटर मैच यहां अलग- अलग स्टैंड के टिकट कीमत  अलग - अलग है।टिकट की शुरुआत  800 रुपए से लेकर 3 हजार रुपए  तक है  टिकट को 5 कैटेगरी में बांटा गया है। कीमत 800 रुपये, 1000 रुपये, 1500 रुपये, 2000 रुपये और 3000 रुपये है।वैसे  आपको बता दें कि  प्लेऑफ के लिए गुजरात टाइटंस की टीम  क्वालिफाई कर चुकी है,  बाकी तीन टीमों का  तय होना अभी बाकी है।


ऐसे करें टिकट की बुकिंग
- सबसे पहले बुक माय शो पर जाएं।
- स्पोर्ट्स कैटेगरी पर क्लिक करें।
- यहां क्वालीफ़ायर 1 और एलिमिनेटर का ऑप्शन चुने।
-जिस मैच को देखना चाहते हैं उसका चयन करें।
-बुकिंग से  मोबाइल नंबर/ ईमेल के जरिए वेरीफाई करना होगा.
- नीचे  आपको  BOOK लिखा हुआ दिखाई देगा, उस पर क्लिक करें।
- कितनी टिकट बुक करनी है वह संख्या डाले ।।
-जिस कीमत की टिकट आपको बुक करनी है उसका चयन करें.