×

Jasprit Bumrah  ने रचा इतिहास, टेस्ट क्रिकेट में पूरा किया अनोखा शतक
 

 

क्रिकेट न्यूज़ डेस्क।।  इंग्लैंड के   खिलाफ आखिरी टेस्ट मैच में खेलते हुए जसप्रीत बुमराह ने इतिहास रचने का काम किया है। साथ ही बुमराह ने  बड़ी उपलब्धि अपने नाम कर ली । जसप्रीत बुमराह  सेना देशों में अपने  100 टेस्ट  शिकार पूरे करने वाले  छठे भारतीय गेंदबाज बन गए हैं। बुमराह ने इंग्लैंड के ओपनर जैक क्रॉली   को चौथे दिन चायकाल से पहले क्लीन बोल्ड करके यह उपलब्धि हासिल की ।

IND VS ENG  भारतीय फैंस के साथ हुआ दुर्व्यवहार, जानिए पूरा घटनाक्रम, देखें VIDEO
 

जसप्रीत बुमराह ने सेना देशों में जो 100  विकेट  लिए हैं, उसमें इंग्लैंड के  खिलाफ सबसे ज्यादा 36,  ऑस्‍ट्रेलिया में 32, दक्षिण अफ्रीका में 26 और न्‍यूजीलैंड में 6 विकेट चटकाए।  आपको बता दें कि सेना देशों में टेस्ट क्रिकेट में 100 या ज्यादा टेस्ट विकेट लेने वाले भारतीय गेंदबाजों में शीर्ष पर अनिल कुंबले हैं ।

IND VS ENG Joe Root ने दिखाया जलवा, Virat Kholi का 6 साल पुराना रिकॉर्ड किया ध्वस्त
 

अनिल कुंबले ने  सेना देशों में 141  विकेट लिए हैं । इस सूची में दूसरे  नंबर पर इशांत शर्मा हैं ,जिन्होंने 130 विकेट चटकाए हैं । 119 विकेटों के साथ जहीर खान और मोहम्मद शमी संयुक्त  रूप  से  तीसरे स्थान पर हैं ।भारत के पूर्व  कप्तान कपिल  देव 117  विकेट के साथ चौथे स्थान पर हैं ,

IND VS ENG एजबेस्टन टेस्ट में भारत पर मंडराया हार का संकट तो भड़क गया Team India का कोच
 

जसप्रीत बुमराह 101 विकेट के साथ इस सूची में टॉप 5 को पूरा कर सकते हैं।  भारत और   इंग्लैंड के बीच खेला जा रहा  आखिरी टेस्ट रोमांचक मोड़  पर है ।  इंग्लैंड की टीम भारत द्वारा मिले 378  रन के लक्ष्य का पीछा करने  उतरी है । इंग्लैंड को आखिर दीन जीत के लिए 119 रन चाहिए और उसके   अभ भी 7 विकेट बचे हुए हैं।