×

ENG में भारतीय महिला टीम ने रचा इतिहास, हरमनप्रीत की अगुवाई वाली टीम का बड़ा कारनामा 
 

 

क्रिकेट न्यूज़ डेस्क।।  हरमनप्रीत कौर की अगुवाई वाली भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने इंग्लैंड दौरे पर इतिहास रच दिया। भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने  23 साल बाद इंग्लैंड को उसी के घर में किसी वनडे सीरीज में हराया है ।साथ ही भारतीय टीम की इग्लैंड के घर में यह दूसरी वनडे सीरीज रही है जिसमें उसे जीत मिली  है।

Legends League 2022 भीलवाड़ा किंग्स पर गौतम गंभीर की टीम की धमाकेदार जीत के बाद जानिए प्वाइंट्स टेबल का हाल
 


इंग्लैंड दौरे पर  भारतीय महिला टीम ने वनडे सीरीज के दोनों मैच जीतकर  2-0 के  अजेय बढ़त  बना ली है। सीरीज के पहले मैच  में भारतीय महिला टीम ने 7 विकेट से जीत दर्ज की थी,जबकि बीते दिन यानि बुधवार को खेले गए  दूसरे मैच में इंग्लैंड की महिला टीम को 88 रनों के बड़े अंतर से हराया है। दूसरे वनडे मैच में  भारतीय महिला टीम की जीत की हीरो हरमनप्रीत कौर  रही है,  जिन्होंने मुकाबले में तूफानी शतक लगाया।

CPL 2022 में इस धाकड़ बल्लेबाज ने एक ओवर में 5 छक्के ठोक मचाया तहलका, खेली मैच जिताऊ पारी

मुकाबले में  भारतीय कप्तान हरमनप्रीत कौर ने  111 गेंदों पर नाबाद  143 रनों की शतकीय पारी खेली।इस दौरान उन्होंने  4  छक्के और  18 चौके लगाए।हरमनप्रीत कौर का स्ट्राइक रेट 128.83  का  रहा है ।मुकाबले में हरमनप्रीत कौर को ही  प्लेयर ऑफ द मैच चुना  गया।

IND vs AUS क्या नागपुर टी 20 में खेलेंगे Jasprit Bumrah, बड़ी जानकारी आई सामने

हरमनप्रीत कौर के करियर काा यह पांचवां वनडे शतक रहा है। दूसरे  वनडे मैच के तहत भारतीय टीम ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी  की ।  हरमनप्रीत कौर की शतकीय पारी के बदौलत भारतीय टीम   ने5 विकेट पर 333 रनों का बड़ा स्कोर बनाया।इसमें हरलीन देओल ने भी  58 रनों की  अतिशी  पारी खेली। मुकाबले में 334 रनों के लक्ष्य का पीछा करने  उतरी इंग्लैंड कीटीम  44.2 ओवर में  245 रन बनाकर ढेर हो गई । टीम के लिए  सिर्फ डेनिल  वाइट ने 65  रनों  की  पारी खेली ।भारत के लिए रेणुका सिंह ने कमाल करते हुए  4 विकेट लिए।