×

भारत की Renuka Singh बनीं आईसीसी इमर्जिंग वीमेंस क्रिकेटर ऑफ द ईयर, पिछले साल किया दमदार प्रदर्शन
 

 

क्रिकेट न्यूज़ डेस्क।आईसीसी ने साल 2022 के अवॉर्ड्स का ऐलान कर दिया है । भारत के कुछ खिलाड़ी भी अवॉर्ड जीतने में सफल रहे हैं।आईसीसी ने भारत की गेंदबाज रेणुका सिंह को इमर्जिंग वीमेंस क्रिकेटर ऑफ द ईयर चुना है । साल 2022  में इस भारतीय महिला खिलाड़ी ने शानदार प्रदर्शन किया था ।

पाकिस्तानी खिलाड़ी को पछाड़कर छा गए Suryakumar Yadav, आईसीसी ने दिया टी20 का सबसे बड़ा अवॉर्ड
 

रेणुका सिंह को इसी का अब कहीं ना कहीं ईनाम मिला है।बता दें कि रेणुका सिंह ने पिछले साल वनडे प्रारूप में 14.88 की औसत और 4.62 की इकोनॉमी से 18 विकेट लिए थे।इसके अलावा इस भारतीय गेंदबाज ने  टी20 प्रारूप में भी अपना जलवा दिखाया था । उन्होंने 22 टी 20 अंतर्राष्ट्रीय मैचों में 23.95 की औसत और  6.50 की  इकोनॉमी के साथ 22 विकेट लिए थे।  रेणुका सिंह ने अपने प्रदर्शन से खासा प्रभावित करने का काम किया।

Mohammed Siraj ने बड़ा कमाल कर रचा इतिहास, पहली बार बने दुनिया के शीर्ष वनडे गेंदबाज
 

आपको बता दें कि आईसीसी इमर्जिंग वीमेंस क्रिकेटर ऑफ द ईयर अवॉर्ड के दौर में रेणुका सिंह ने डार्सी ब्राउन को पछाड़ा है । डार्सी ब्राउन ऑस्ट्रेलिया की खिलाड़ी  हैं, जिन्होंने भी पिछले साल शानदार प्रदर्शन किया था। इसके अलावा अवॉर्ड के दौड़ में इंग्लैंड की एलिस कैप्सी, भारत की यास्तिका भाटिया भी दावेदार थीं।

Team India को मिला सबसे बड़ा मैच विनर, दिलाएगा WC 2023 का खिताब
 

लेकिन यह रेणुका सिंह ने सबको पछाड़ते हुए यह अवॉर्ड अपने नाम किया।  आपकी जानकारी के लिए बता दें कि रेणुका सिंह की उम्र फिलहाल 26 साल हैं और उन्होंने अपनी गेंदबाजी से  तीनों प्रारूप के तहत खासा प्रभावित किया है ।  रेणुका सिंह का यह अवॉर्ड पाना उनके लिए बड़ी उपलब्धि है और उनके दमदार प्रदर्शन का यह उचित ईनाम है।