×

Ind vs NZ T20 Series 2022 कब और कितने बजे से शुरु होंगे भारत-न्यूजीलैंड के मैच, जानिए पूरी जानकारी 
 

 

क्रिकेट न्यूज़ डेस्क। भारतीय टीम न्यूजीलैंड दौरे पर है, जहां वह सबसे पहले तीन टी 20 मैचों की सीरीज खेलने वाली है। टी 20 सीरीज के शेड्यूल की बात करें तो पहला मैच 18 नवंबर को खेला जाएगा। भारत और न्यूजीलैंड पहले टी 20 मैच के तहत वेलिंग्टन में आमने -सामने होंगी। वहीं टी 20 सीरीज का दूसरा मैच 20 नवंबर को खेला जाएगा। इस मुकाबले के तहत दोनों टीमों के बीच भिड़ंत माउंगानुइक में होगी।

IPL 2023 सनराइजर्स हैदराबाद ने क्यों दिखाया कप्तान  Kane Williamson को बाहर का रास्ता, जानिए बड़ा कारण
 

तीसरा और आखिरी टी 20 मैच भारत और न्यूजीलैंड के बीच 22 नवंबर को खेला जाएगा। यह मैच दोनों टीमों के बीच  नेपियर में खेला जाएगा। भारत और न्यूजीलैंड के बीच होने वाले टी 20 मैच भारतीय समय के हिसाब से दोपहर 12 बजे से खेले जाएंगे। भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन टी 20 मैचों का प्रसारण लाइव टेलिकास्ट चैनल्स पर नहीं होगा।

पाकिस्तान के दिग्गज खिलाड़ी ने बताया, कैसे MS Dhoni टीम इंडिया की कर सकते हैं मदद
 

भारत और न्यूजीलैंड के बीच होने वाले मैचों की लाइव स्ट्रीमिंग प्राइम वीडियो पर देख सकते हैं। भारत और न्यूजीलैंड से जुड़े ताजा अपडेट आप हमारी वेबसाइट पर प्राप्त कर सकते हैं ।बता दें कि  न्यूजीलैंड दौरे पर टी 20सीरीज के तहत टीम इंडिया की अगुवाई  हार्दिक पांड्या करते हुए  नजर आएंगे।

IND vs NZ टी 20 सीरीज से पहले जानिए भारत और न्यूजीलैंड का हेड टू हेड रिकॉर्ड, कौन रहा है किस पर भारी
 

हार्दिक पांड्या को भारत के अगले टी 20 कप्तान के रूप में देखा जा रहा है और इसलिए न्यूजीलैंड दौरे पर पांड्या को कप्तानी सौंपी गई है। न्यूजीलैंड दौरे पर रोहित शर्मा, विराट कोहली समेत कई सीनियर खिलाड़ी नजर नहीं आएंगे।यही नहीं टी 20 सीरीज के तहत कई युवा और स्टार खिलाड़ियों के पास खुद को साबित करने का मौका रहने वाला है।


भारत बनाम न्यूजीलैंड T20 सीरीज का शेड्यूल
पहला टी20 मैच: 18 नवंबर, वेलिंगटन
दूसरा टी20 मैच: 20 नवंबर, माउंट माउंगानुइक
तीसरा टी20 मैच: 22 नवंबर, नेपियर