×

IPL 2023 सनराइजर्स हैदराबाद ने क्यों दिखाया कप्तान  Kane Williamson को बाहर का रास्ता, जानिए बड़ा कारण
 

 

क्रिकेट न्यूज़ डेस्क। आईपीएल 2023 के मिनी ऑक्शन से पहले सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने बड़ा फैसले लेते हुए अपने नियमित कप्तान केन विलियमसन को रिलीज करके हर किसी को चौंका दिया। फ्रेंचाइजी से बाहर होने के बाद केन विलियमसन भी नाखुश हैं । लेकिन अहम सवाल यह है कि आखिर क्यों सनराइजर्स हैदराबाद ने केन विलियमसन को रिलीज कर दिया है ।

पाकिस्तान के दिग्गज खिलाड़ी ने बताया, कैसे MS Dhoni टीम इंडिया की कर सकते हैं मदद
 

केन विलियमसन को हैदराबाद की टीम ने बाहर इसलिए किया क्योंकि यह दिग्गज खिलाड़ी आईपीएल 2022 में फ्लॉप रहा था।विलियमसन ने टीम के लिए आईपीएल 2022 के तहत 13मैच में खेलते हुए 19.64 की औसत से  216 रन बनाए थे।इस दौरान उनका  स्ट्राइक रेट 9.351 का रहा था। निजी प्रदर्शन तो खराब रहा ही था, केन विलियमनस बतौर कप्तान भी फ्लॉप साबित हुए थे।2022 सीजन में केन विलियमसन की कप्तानी में सनराइजर्स हैदराबाद की टीम 14 मैचों में से सिर्फ 6 के तहत जीत हासिल कर सकी थी।

IND vs NZ टी 20 सीरीज से पहले जानिए भारत और न्यूजीलैंड का हेड टू हेड रिकॉर्ड, कौन रहा है किस पर भारी
 

सनराइजर्स हैदराबाद अंक तालिका में आठवें स्थान पर रही थी।टीम के खराब प्रदर्शन को देखते हुए ही सनराइजर्स  हैदराबाद ने बड़ा फैसला लिया और केन विलियमसन को बाहर कर दिया गया ।गौरतलब हो कि केन विलियमसन पर सनराइजर्स हैदराबाद ने मोटी रकम खर्च की थी ।

IPL 2023 ऑक्शन से पहले जानिए कौन किया गया रिटेन और कौन हुआ रिलीज, किस टीम के पर्स में बचे कितने पैसे
 

इस कीवी खिलाड़ी को 14  करोड़ की मोटी करके खर्च करके रिटेन किया गया था। केन विलियमसन के बाहर होने के बाद आईपीएल 2023 के लिए सनराइजर्स हैदराबाद किसे कप्तान बनाती है , यह देखना दिलचस्प रहने वाला है। वैसे तो  केन विलियमसन के बाद भुवनेश्वर कुमार ही बड़ी दावेदार होंगे जो  सनराइजर्स  हैदराबाद के कप्तान बन सकते हैं।फ्रेंचाइजी के सामने कप्तान चुनने की बड़ी चुनौती रहने वाली है।