×

IPL 2022  राजस्थान की धमाकेदार जीत से बदले प्लेऑफ के समीकरण, देखें Points Table
 

 

क्रिकेट न्यूज़ डेस्क।।आईपीएल 2022 में बीते दिन  लीग के 63 वें मैच में राजस्थान रॉयल्स ने लखनऊ सुपरजायंट्स को  24 रनों से मात देने का काम किया।   मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स ने पहले खेलते हुए     लखनऊ सुपरजायंट्स के सामने 179 रनों का लक्ष्य रखा। वहीं इसके जवाब में उतरी लखनऊ सुपरजायंट्स की टीम 20 ओवर में 8 विकेट पर 154 रन बना सकी। राजस्थान रॉयल्स की धमाकेदार जीत के साथ ही    प्लेऑफ की रेस अब रोमांचक हो गई है।

IPL 2022 LSG VS RR  लखनऊ -राजस्थान के मैच में लगे छक्कों का हाइलाइट्स Video देखें

 बता दें कि अंक तालिका में  18 अंक के साथ     गुजरात टाइटंस टॉप पर मौजूद है जो प्लेऑफ के लिए क्वालिफाई कर चुकी है। वहीं   राजस्थान रॉयल्स 13 मैचों में 8 जीत के साथ 16 अंक लेकर   दूसरे स्थान पर  है। लखनऊ सुपरजायंट्स  13 मैचों में 8 जीत के साथ  16 अंक लेकर   तीसरे स्थान पर  मौजूद है।

IPL 2022 LSG VS RR Highlights  राजस्थान ने लखनऊ को 24 रनों से दी मात, देखें मैच हाइलाइट्स-VIDEO

लखनऊ के पास एक मैच और बचा है जिसे जीतकर वह आसानी से प्लेऑफ में जगह बना सकती है। वहीं इसके बाद  आरसीबी  की टीम 13 मैचों  7 जीत के साथ 14 अंक लेकर  चौथे स्थान पर है।बैंगलोर को प्लेऑफ में जगह बनाने के लिए    आखिरी मैच जीतना होगा और  वो भी बड़े अंतर से ताकि नेट रन रेट  बेहतर  किया जा सके।

IPL 2022 CSK VS GT Highlights गुजरात ने चेन्नई को 7 विकेट से दी मात, देखें मैच हाइलाइट्स VIDEO

दिल्ली कैपिल्टस  और  पंजाब किंग्स भी प्लेऑफ के रेस में हैं जिनके 2-2 अंक बचे हैं । पर ये टीमें अधिकतम  16 अंक तक ही पहुंच पाएंगी और ऐसे में इनकी नेट रन रेट काफी अहम हो जाती है।आईपीएल 2022  रोमांचक मोड़  पर है, जहां प्लेऑफ को लेकर जल्द तस्वीर साफ होने वाली है।गुजरात के अलावा  राजस्थान और  लखनऊ का भी प्लेऑफ में पहुंचना तय लग रहा है ,लेकिन चौथी टीम को लेकर सवाल बना हुआ है।