×

IND vs ZIM   भारत ने की पाकिस्तान के विश्व रिकॉर्ड़ की बराबरी, ऐसा करने वाली बनी टीम 
 

 

क्रिकेट न्यूज़ डेस्क। भारत ने जिम्बाब्वे को आखिरी वनडे मैच के तहत  13 रन से  रोमांचक मात देने का  काम किया। मुकाबले में टीम इंडिया ने टॉस जीतकर पहले  खेलते हुए शुभमन गिल के शतक के दम पर 50 ओवर में 8 विकेट पर   289 रन बनाए, वहीं इसके जवाब में  जिम्बाब्वे की टीम   49.3 ओवर  में     276 रन बना सकी।  

Asia Cup पाक के खिलाफ इन बल्लेबाजों ने बनाए हैं सबसे ज्यादा, टॉप पर हैं Rohit Sharma
 

भारत ने आखिरी वनडे मैच जीतने के साथ ही सीरीज पर   3-0 के कब्जा कर लिया है । यही नहीं   टीम इंडिया ने पाकिस्तान के  विश्व रिकॉर्ड की बराबरी भी की है। टीम इंडिया ने  जिम्बाब्वे के  खिलाफ वनडे क्रिकेट में  54 वीं जीत  दर्ज की है , जिम्बाब्वे  को अब  भारत और पाकिस्तान  ने सबसे ज्यादा बार मात दी है ।

Shubman Gill ने दिग्गजों को छोड़ा पीछे, ODI क्रिकेट में बना दिया ये बड़ा रिकॉर्ड
 

पाकिस्तान ने जिम्बाब्वे को   54 बार  वनडे प्रारूप में हराया है  और ऐसा ही कुछ  टीम इंडिया ने किया है । इस सूची के तहत तीसरे नंबर  पर  बांग्लादेश की टीम है जो  51 जीत के  साथ मौजूद है। इसके अलावा श्रीलंका की टीम  46 जीत के साथ चौथे स्थान पर है। बता दें  कि टीम इंडिया ने  शानदार  लय  में चल रही है ।

Team India को मिला नया धाकड़ खिलाड़ी, Virat Kohli के बल्लेबाजी क्रम पर खेलकर जड़ा शतक
 

 जिम्बाब्वे दौरे  पर  टीम के साथ   सीनियर खिलाड़ी नहीं रहे, इसके बावजूद उसने  शानदार प्रदर्शन किया।जिम्बाब्वे दौरे पर टीम इंडिया ने केएल राहुल की अगुवाई में सीरीज जीती है । भारतीय टीम  जिम्बाब्वे के खिलाफ धमाकेदार प्रदर्शन करने के बाद वह  अब एशिया कप में हिस्सा लेगी । टीम इँडिया  एशिया कप में अपनी शानदार लय को जारी रखती हुई नजर आ सकती है। एशिया कप के शुरु होने में चंद दिन ही बाकी  हैं, टूर्नामेंट 27 अगस्त से शुरु होने वाला है।