×

IND vs SA पहले टी 20 के लिए टीम इंडिया का प्लेइंग XI हुआ फाइनल, इन खिलाड़ियों को मिलेगा मौका

 

क्रिकेट न्यूज़ डेस्क।। भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन टी 20 मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला 28 सितंबर को खेला जाएगा। दोनों टीमें इस मुकाबले के लिए  तिरूवनंतपुरम  में आमने -सामने होंगी। मुकाबले से पहले बड़ा सवाल यह है कि भारत का प्लेइंग इलेवन कैसा होगा।टीम इंडिया के लिए रोहित  शर्मा और केएल राहुल की ओपनिंग जोड़ी ही पारी का आगाज करेगी ।

Mankad controversy दीप्ति शर्मा के दावे को इंग्लैंड की कप्तान ने बताया झूठा, ये बयान देकर मचाई सनसनी 

 

नंबर तीन पर भारत के सुपरस्टार बल्लेबाज विराट कोहली बल्लेबाजी करते हुए नजर आएंगे। बता दें कि विराट कोहली शानदार फॉर्म में चल रहे हैं । उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भी मैच जिताऊ पारी खेली। नंबर  4 पर भारत के लिए धाकड़ बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव हैं ।

Babar Azam की क्लास के आगे दुनिया का कोई दूसरा बल्लेबाज नहीं टिकता, इस दिग्गज ने किया दावा

सूर्या ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आखिरी टी 20 मैच में तूफानी पारी खेलते हुए  जीत दिलाई थी।  सूर्यकुमार यादव ऐसे बल्लेबाज हैं  जो भारत के मध्यक्रम को मजबूत करते हैं। विकेटकीपर के रूप में दिनेश कार्तिक को मौका मिल सकता है ।वह टीम इंडिया के लिए फिनिशर की भूमिका अदा करने के लिए भी जाने जाते  हैं।

IND vs SA T20 Series  भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच होगी भिड़ंत, जानिए अब तक किसका पलड़ा रहा है भारी 

 

ऑलराउंडर्स के रूप में अक्षर पटेल और शाहबाज अहमद को मौका दिया जा सकता है। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज  से हार्दिक पांड्या को आराम दिया गया है और उनकी जगह शाहबाज अहमद को ही मौका मिला है। पहले टी 20मैच में भारत के लिए तेज गेंदबाजों के रूप में जसप्रीत बुमराह , हर्षल पटेल और अर्शदीप  सिंह खेलते नजर आ सकते हैं ।वहीं स्पिन विभाग की जिम्मेदारी स्टार लेग स्पिनर युजेंद्र चहल के कंधों पर होगी। हाल ही में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी 20 सीरीज जीतने वाली भारतीय टीम  अब दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भी अपनी लय  को बरकरार रखने उतरेगी।

पहले टी 20 मैच के लिए भारत की प्लेइंग XI-रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दिनेश कार्तिक, शाहबाज अहमद, अक्षर पटेल, जसप्रीत बुमराह, अर्शदीप सिंह, हर्षल पटेल और युजवेंद्र चहल.