×

IND vs SA T20 Series  भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच होगी भिड़ंत, जानिए अब तक किसका पलड़ा रहा है भारी 
 

 

क्रिकेट न्यूज़ डेस्क। भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन टी 20 मैचों की सीरीज खेली जाएगी।हाल ही में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को तीन मैचों की टी 20 सीरीज में 2-1 से मात देने का काम किया। टीम इंडिया की निगाहें अपनी लय को कायम रखने पर होंगी। भारत और  दक्षिण अफ्रीका के बीच टी20 सीरीज का पहला मैच 28 सितंबर को केरल तिरुवनंतपुरम में खेला जाएगा।

IND vs SA  इस स्टार खिलाड़ी की लगी लॉटरी, चयनकर्ताओं ने अचानक दिया टीम इंडिया में मौका 


सीरीज के शुरु होने से पहले हम यहां दोनों टीमों के रिकॉर्ड की बात करने वाले हैं। भारत और  दक्षिण अफ्रीका के बीच अब तक कुल 22 अंतर्राष्ट्रीय टी 20 मैच खेले गए हैं जिसमें से 11 मैच टीम इंडिया के और  8  दक्षिण अफ्रीका के खाते में  गए हैं । वहीं एक मुकाबले का कोई परिणाम नहीं निकला और दो मैच रद्द हो गए ।

IND vs SA दक्षिण  अफ्रीका के खिलाफ टी 20 सीरीज का हिस्सा नहीं होंगे Hardik Pandya, ये है वजह

भारत की धरती पर दक्षिण अफ्रीका का पलड़ा भारी रहा है । भारत में अब तक दोनों टीमों के बीच 11 मैच खेले गए हैं ।टीम  इंडिया को तीन मैच में जीत हासिल हुई है , जबकि  5  मैच में उसे हार का सामना करना पड़ा । एक मैच  का कोई परिणाम नहीं निकला और दो मैच रद्द हो गए।

IND vs SA दीपक हुड्डा टी 20 सीरीज से बाहर, इस धाकड़ खिलाड़ी की टीम में होगी वापसी

इस  साल जून के महीने में  ही दक्षिण अफ्रीका  और  भारत का आमना -सामना 5  मैच की टी 20 सीरीज में हुआ था। सीरीज 2-2 की बराबरी पर समाप्त हुई थी । सीरीज का बैंगलुरू का खेला गया मैच रद्द हो गया था। माना जा रहा है कि भारत और  दक्षिण अफ्रीका के बीच एक बार  फिर  जबरदस्त रोमांचक कांटे की भिड़ंत देखने को मिलेगी।