×

IND vs NZ तेज गेंदबाज Bhuvneshwar Kumar के पास दो बड़े रिकॉर्ड तोड़ने का मौका , कर सकते हैं ये बड़ा कारनामा
 

 

क्रिकेट न्यूज़ डेस्क। भारतीय टीम न्यूजीलैंड दौरे पर सबसे पहले तीन टी 20 मैचों की सीरीज खेलने वाली है। टी 20 सीरीज का पहला मैच 18 नवंबर को वेलिंग्टन में खेला जाएगा।इस टी 20 सीरीज के दौरान ही तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार के पास दो बड़े  रिकॉर्ड तोड़ने का मौका रहने वाला है।

T20WC में Virat Kohli के बल्ले  निकला ये छक्का बना यादगार, ICC ने चुना 'ग्रेटेस्ट T20 शॉट ऑफ आल टाइम', देखें VIDEO
 


भुवनेश्वर कुमार एक कैलेंडर ईयर में सर्वाधिक टी 20 अंतर्राष्ट्रीय विकेट लेने वाले गेंदबाज बनने से 4 विकेट दूर हैं ।फिलहाल इस मामले में आयरलैंड के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज जोशुआ लिटिल इस सूची में शीर्ष पर हैं।उन्होंने 26 मैचों में 7.58 की इनोनॉमी से 39 विकेट लिए हैं, लेकिन भुवी उन्हें पीछे छोड़ सकते हैं।

IPL 2023 से क्यों हटे Pat Cummins, कंगारू गेंदबाज ने खुद बताया कारण
 

भुवनेश्वर  कुमार ने फिलहाल 30 मैचों में 36  विकेट लिए हैं।बता दें कि भुवनेश्वर कुमार हाल ही में टी 20 विश्व कप में अपना जलवा दिखाते हुए नजर आए थे।बता दें कि भुवनेश्वर  कुमार को  न्यूजीलैंड दौरे पर भीअपना शानदार प्रदर्शन दिखाना होगा, क्योंकि टी 20 टीम में उनकी जगह खतरे में आ रही है।

IND VS NZ कीवियों की खैर नहीं, ये अकेला भारतीय बल्लेबाज टी 20 सीरीज में मचाएगा तबाही 
 

कई युवा स्टार खिलाड़ियों के आने से अनुभवी खिलाड़ियों की टीम में बने रहने की चुनौती खड़ी हो गई है । न्यूजीलैंड दौरे पर भारतीय टीम हार्दिक पांड्या की अगुवाई में टी 20 सीरीज खेलने वाली है। वैसे टीम का हिस्सा तो कई  स्टार खिलाड़ी भी हैं ।भारत और न्यूजीलैंड के बीच टी 20 सीरीज का आखिरी मैच 22 नवंबर को नेपियर में खेला जाएगा। टी 20 सीरीज के बाद दोनों टीमों के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज भी खेली जाएगी।टी 20 विश्व कप की  हार  को भुलाकर  भारतीय टीम अब आगे बढ़ना चाहेगी।