×

IND vs NZ: पहले टी 20 में तीन नंबर खेलेगा ये धाकड़ खिलाड़ी, Virat Kohli की तरह बल्ले से मचाएगा तबाही

 

क्रिकेट न्यूज़ डेस्क।पहले टी 20 मैच के तहत भारत और न्यूजीलैंड के बीच 27 जनवरी को भिड़ंत होगी। मुकाबला रांची में खेला जाएगा।इस सीरीज से दिग्गज विराट कोहली को भी आराम दिया गया है, उनकी जगह पहले टी20 की प्लेइंग इलेवन में नंबर तीन पर एक धाकड़ बल्लेबाज खेलता हुआ नजर आएगा। 31 साल के बल्लेबाज राहुल त्रिपाठी को नंबर तीन पर खेलने का मौका मिल सकता है । राहुल त्रिपाठी ऐसे बल्लेबाज हैं, जो किसी भी गेंदबाजी आक्रामण  की धज्जियां उड़ा सकते हैं ।

IND vs NZ 1st T20 में Yuzvendra Chahal बना सकते हैं ये बड़ा रिकॉर्ड, बस एक विकेट की है दरकार
 


एक धाकड़ विस्फोटक खिलाड़ी उन्हें माना जा सकता है।  उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ तीसरे टी 20 मैच  में16 गेंदों में 35 रनों की तूफानी पारी खेली थी।राहुल त्रिपाठी ने अब तक प्रथम श्रेणी करियर में कुल 52 मैचों में 7 शतक और 14 अर्धशतक जड़े । इस दौरान 2728 रन बनाए। इसके अलावा लिस्ट ए में उनके नाम 53 मैचों में 4 शतक और 10 अर्धशतकों की बदौलत  कुल 1782 रन बनाए हैं।

Axar Patel बंधे शादी के बंधन में, देखिए कौन है क्रिकेटर की वाइफ, देखें Video

 प्रथम श्रेणी क्रिकेट में 13 और  लिस्ट में वह 6 विकेट  लेने में भी सफल रहे।राहुल त्रिपाठी भारतीय टीम में अपनी जगह स्थाई करने के लिए संघर्ष कर रहे हैं । न्यूजीलैंड के खिलाफ इस सीरीज के तहत मौका मिलने पर वह खुद को साबित कर सकते हैं।

IND VS NZ के बीच आज खेला जाएगा पहला T20, जानिए पिच और मौसम का हाल 

भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन टी 20  मैचों की सीरीज खेली जानी है।  इस सीरीज से सीनियर खिलाड़ियों को बाहर रखा गया है और युवा स्टार खिलाड़ियों को मौका दिया गया है । न्यूजीलैंड के खिलाफ टी 20 सीरीज के तहत हार्दिक पांड्या के हाथों में ही भारतीय टीम की कमान रहने वाली है।