×

IND vs ENG एजबेस्टन में खेला जाएगा आखिरी टेस्ट, जानिए पिच और मौसम का हाल 

 

 क्रिकेट न्यूज़ डेस्क। इंग्लैंड और  भारत के बीच   पिछली सीरीज का बचा हुआ पांचवां और  आखिरी टेस्ट मैच एक जुलाई से खेला जाएगा।  बर्मिंघम के एजबेस्टन   क्रिकेट स्टेडियम में दोनों टीमों के बीच यह मैच खेला जाएगा।  कोरोना की चपेट में आने की वजह से  रोहित शर्मा आखिरी टेस्ट मैच  का  हिस्सा नहीं होंगे उनकी जगह    जसप्रीत बुमराह कप्तानी करते हुए नजर  आएंगे।

IND vs ENG कल इंग्लैंड में  Hardik Pandya की कप्तानी में टी 20 मैच खेलेगी टीम इंडिया, जानिए कैसे देखें मैच का टेलीकास्ट

वहीं   इंग्लैंड का नेतृत्व बेन स्टोक्स के हाथों   में  रहने वाला है।भारत और इंग्लैंड के बीच आखिरी  टेस्ट मैच भारतीय समय के हिसाब से  दोपहर 3.30 बजे से शुरु होगा । मैच से पहले  हम यहां पिच  और मौसम की बात करने वाले हैं। आखिरी टेस्ट मैच में बारिश ख़लल डाल सकती है।

Pat Cummins ने जड़ा ऐसा छक्का ,स्टेडियम के बाहर जाकर गिरी गेंद, देखें Video

टेस्ट मैच के शुरुआती  दो दिन बारिश       विलेन बन सकती है।मैच  के पहले दिन 70और दूसरे दिन80 प्रतिसत बारिश की संभावना है। पिच कीबात करें तो एजबेस्टन की पिच   उच्च स्कोरिंग वाला मैदान है जिसमें तेज गेंदबाजों को ज्यादा मदद मिलती है।
 

 इस मैदान पर अगर अगर स्विंग कराने में तेज गेंदबाज कामयाब होते हैं कि स्पिनर के मुकाबले उन्हें कहीं ज्यादा कामयाबी हासिल होती है।इस मैदान पर इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन और स्टुअर्ट ब्रॉड का जबरदस्त रिकॉर्ड है और ये  टीम इंडिया के लिए बड़ा खतरा हो सकते हैं। एजबेस्टन में जहां  इंग्लैंड का रिकॉर्ड शानदार रहा है और उसे यहां कामयाबी मिलती है। वहीं  भारत का   रिकॉर्ड इस मैदान पर खराब है।टीम इंडिया अब तक इस  मैदान पर जीत दर्ज नहीं कर पाई है ।लेकिन इस बार जीत  का खाता खोल सकती है।