×

IND vs ENG टेस्ट के नए किंग Joe Root ने मचाया तहलका,  स्मिथ और कोहली को पछाड़ा 
 

 

क्रिकेट न्यूज़ डेस्क।  एजबेस्टन टेस्ट मैच  में धमाकेदार शतक जड़कर जो रूट ने   भारत के  खिलाफ इंग्लैंड को  7 विकेट से  शानदार जीत दिलाई है ।जो रूट के साथी जॉनी बेयरस्टो ने  भी शतक जड़ा ।इंग्लैंड ने आखिरी टेस्ट मैच जीतकर सीरीज को 2-2  की बराबरी के साथ खत्म किया है। जो रूट ने  टेस्ट क्रिकेट के तहत   28 वां शतक जड़ने का काम किया। जो रूट फैब  -4  में शामिल खिलाड़ियों में सबसे आगे हो गए हैं ।

IND VS ENG  पहले T20 मैच में Rohit Sharma खेलेंगे या नहीं, अब आया ताजा अपडेट
 

स्टीव स्मिथ विराट कोहली  संयुक्त  रूप से दूसरे स्थान पर हैं।दोनों ही बल्लेबाजों ने   27 -27 शतक लगाए हैं। विराट कहली ने  अपना अपना आखिरी शतक  पिछले  साल  शतक 22 नवंबर 2019 को बांग्लादेश के खिलाफ लगाया था ।वहीं    स्टीव स्मिथ ने  जनवरी 2021 में  भारत के  खिलााफ  जड़ा था ।

Breaking IND VS ENG एजबेस्टन टेस्ट मैच में टीम इंडिया को मिली 7 विकेट से शर्मनाक हार

केन विलियमसन ने    जनवरी  2021 में पिछला शतक भारत के खिलाफ ही  जड़ा था। केन विलियमसन के टेस्ट  में  24 शतक हैं। जो रूट के लिए पिछले 19 महीने  बेहतरीन रहे हैं जिनमें उन्होंने टेस्ट क्रिकेट  के तहत तेजी से रन बनाए हैं। 

IND VS ENG बर्मिंघम में बारिश की दुआ कर रहे  फैंस,  सोशल मीडिया पर आया रिएक्शन

पिछले बीते  19 महीनों की बात की जाए तो  जो रूट ने टेस्ट में 11 शतक लगाए हैं । इस मामले में   वह कोहली,  स्मिथ और विलियमसन से काफी आगे हैं।  साल 2021 में की शुरुआत में विराट कोहली के   27 स्टीव स्मिथ के 26 , विलियमसनन के   24 और जो रूट के 17 शतक थे।आप  अंदाजा लगा सकते हैं  कि जो रूट कितनी तेजी  के साथ   आगे बढ़े हैं। जो रूट ने हाल ही में      कम मैचों के अंतर से शतक जड़कर तहलका मचाने का काम किया है।