×

IND vs AUS मोहाली के मैदान पर Virat Kohli बल्ले से मचाते हैं तबाही, रिकॉर्ड्स देखकर चौंक जाएंगे
 

 

क्रिकेट न्यूज़ डेस्क।। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन टी 20 मैचों की सीरीज 20 सितंबर से शुरु होने वाली है । टी 20 सीरीज का पहला मैच चडीगढ़ के  मोहाली के  पीसीए  आईएस बिंद्रा  क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा।इस मैदान पर विराट कोहली का रिकॉर्ड  शानदार है। विराट कोहली मोहाली के मैदान पर विपक्षी टीमों के लिए काल ही बनते हैं।

T20 World Cup 2022 में Team India के लिए बड़ा हथियार बनेगा ये घातक गेंदबाज, कप्तान Rohit Sharma ने भी जमकर की तारीफ
 


विराट कोहली ने तीनों प्रारूप के तहत  इस मैदान पर जमकर रन बरसाए हैं । वनडे में विराट कोहली का इस मैदान पर शतक निकला है जबकि टी 20 में वह यहां नाबाद 82 रन की पारी खेल चुके हैं। 2016 के टी 20विश्व कप में कंगारू टीम के खिलाफ ही विराट कोहली ने  82 रन की पारी खेली थी।

Yuvraj Singh ने आज ही के दिन अंग्रेज गेंदबाज की उड़ाई थीं धज्जियां, बनाया था ये वर्ल्ड रिकॉर्ड, देखें VIDEO

बता दें कि विराट कोहली ने इस मैदान पर तीनों प्रारूप में कुल 13 मुकाबले खेले हैं , इस दौरान 64.27 की औसत से उन्होंने इस मैदान पर 707 रन बनाए हैं । विराट कोहली ने साल 2016  में इस मैदान पर वनडे अंतर्राष्ट्रीय में न्यूजीलैंड के खिलाफ 154  रनों की नाबाद पारी खेली थी ।

IND VS AUS टी 20 सीरीज में Virat Kohli और Rohit Sharma के बीच इसको लेकर देखने को मिलेगी जंग

यहां विराट कोहली ने दो टी 20  अंतर्राष्ट्रीय मैच खेले हैं जिसमें  से एक में उन्हें बल्लेबाजी करने का मौका नहीं मिला।भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पिछला टी 20  अंतर्राष्ट्रीय मैच 2016 में खेला गया था  तब ऑस्ट्रेलिया ने 161 रनों का  लक्ष्य रखा।भारत ने 49  रों तक तीन विकेट गंवा दिए थे   रोहित, शिखर धवन सस्ते में आउट हुए थे। सुरेश रैना   भी 10 रन बना सके थेे । विराट ने इसके बाद युवराज सिंह के साथ और फिर कप्तान धोनी के साथ मिलकर साझेदारी करते हुए जीत दिलाई थी। विराट ने अपनी 51 गेंदों की उस पारी में दो छक्के और दो चौके लगाए थे।