×

IND vs AUS ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत के ये आंकड़े बढ़ाने वाले हैं कप्तान Rohit Sharma की टेंशन  
 

 

क्रिकेट न्यूज़ डेस्क।। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की अहम टी 20 सीरीज खेली जानी है । सीरीज का पहला मैच 20सितंबर को मोहाली में खेला जाएगा। हेड टू हेड आंकड़ों की जब बात की जाए तो भारत का टी 20 में ऑस्ट्रेलिया पर पलड़ा भारी रहा है ।

IND VS AUS T20 सीरीज से पहले Pat Cummins के इस बयान से भारतीय खेमे में मच जाएगा हड़कंप,

पिछले तीन मैचों के आंकड़े देखने  पर ऑस्ट्रेलिया की टीम भारत की टेंशन बढ़ाने का काम करती है। हेड टू हेड आंकडो़ं की बात जाए तो दोनों टीमों के बीच 23 मैच खेले गए हैं जिसमें से  13 मैच जीतकर भारत ने अपना दबदबा बनाया हुआ है। ऑस्ट्रेलिया की टीम अब तक भारत के खिलाफ 9 जीत पाई है ।

Ind vs Aus अचानक भारतीय टीम में हुई इस घातक तेज गेंदबाज की एंट्री, कंगारू टीम के लिए बनेगा खतरा

ऑस्ट्रेलिया को भारत ने घर पर 7 में से 4 मुकाबलों में हराया है, कंगारू टीम भारत की धरती पर  तीन मैच ही जीत पाई है। कप्तान रोहित शर्मा की अगुवाई वाली भारतीय टीम के लिए चिंता की बात यह है कि ऑस्ट्रेलिया ने टीम इंडिया को उसी की धरती पर पिछले तीन मैचों में हराकर जीत की हैट्रिक लगाई है ।

IND VS AUS रनमशीन Virat Kohli से बुरी तरह भय खाता है ऑस्ट्रेलिया, ये आंकड़े हैं सबूत

कंगारू टीम ने  2017 में  ऑस्ट्रेलिया का दौरा किया था ,तब उन्होंने दूसरे मैच में  भारत को 8 विकेट से धूल  चटाई थी ।इसके बाद 2019 में खेली गई 2 मैचों की टी 20 सीरीज  को उन्होंने 2-0  से  जीता था। पहले मैच में कंगारूओं ने भारत  को 3 विकेट से रौंदा था । वहीं दूसरे मैच में  7 विकेट से धूल चटाई थी । टीम इंडिया  इस बार ऑस्ट्रेलिया  के खिलाफ  हार के क्रम को जरूर तोड़ना चाहेगी।भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टी 20 सीरीज में कड़ी टक्कर  देखने को मिल सकती है।