×

IND VS ENG  कब शुरु होगा पांचवां टेस्ट, जानिए कब-कहां और किस चैनल पर देख पाएंगे लाइव
 

 

क्रिकेट न्यूज़ डेस्क।। पिछले साल शुरु हुई    सीरीज का आखिरी टेस्ट मैच भारत और  इंग्लैंड के बीच एक  जुलाई से  खेला जाएगा। पिछले साल कोरोना के चलते   आखिरी टेस्ट मैच नहीं हो सका था जिसका आयोजन अब    बर्मिंघम के एजबेस्टन मैदान पर होने  जा रहा है।

IND VS ENG आखिरी टेस्ट पर मंडराया बारिश का साया, जानिए पांचों दिन के मौसम का हाल 

भारत और  श्रीलंका के बीच  सीरीज का पांचवां टेस्ट मैच      शुक्रवार को भारतीय समय के हिसाब  दोपहर  3.30 बजे से शुरु होगा।वहीं मैच में टॉस करीब आधे पहले हो जाएगा। भारत और  इंग्लैंड के बीच होने वाले मैच का  प्रसारण  सोनी स्पोर्ट्स नेटवर्क के चैनलों पर होगा।वहीं  मैच की लाइव स्ट्रीमिंग सोनी लिव ऐप पर की जा सकती है।

IND vs ENG पांचवें टेस्ट में जसप्रीत बुमराह की कप्तानी में ऐसा होगा भारत का प्लेइंग XI

भारतीय टीम  इंग्लैंड के खिलाफ पांच टेस्ट मैचों की सीरीज में 2-1 से आगे चल रही है ।  टीम इंडिया सीरीज के आखिरी टेस्ट मैच    को ड्रॉ  भी करा लेती है तो वह    सीरीज अपने नाम कर लेगी ।टीम इंडिया के पास साल 2007 के बाद इंग्लैंड की धरती पर टेस्ट सीरीज जीतने का मौका है।

IND VS ENG इंग्लैंड के खिलाफ ODI और T20 सीरीज के लिए Team India का हुआ ऐलान, देखें यहां

इंग्लैंड के  खिलाफ  आखिरी टेस्ट मैच  के तहत  भारतीय टीम की कमान जसप्रीत बुमराह के हाथों पर रहने वाली है । आपको बता दें कि इस मैच से पहले भारतीय  टीम को बड़ा झटका लगा और   नियमित कप्तान रोहित शर्मा कोरोना की  चपेट में आ गए।रोहित शर्मा कोरोना से जूझ रहे  हैं और इसलिए वह आखिरी टेस्ट मैच का हिस्सा नहीं बन पा रहे  हैं।रोहित शर्मा टीम इंडिया के सबसे अहम खिलाड़ियों में से एक हैं और ऐसे में उनकी कमी टीम इंडिया को खल सकती है।भारत  की निगाहें आखिरी टेस्ट में सीरीज जीतने पर रहने वाली हैं।