×

IND VS ENG विराट -रोहित की नजर इस बडे़ रिकॉर्ड, जानिए कौन करेगा सबसे पहले अपने नाम

 

 क्रिकेट न्यूज़  डेस्क।।  भारत और इंग्लैंड के बीच   9 जुलाई को होने वाले दूसरे टी 20 मैच  के तहत विराट कोहली और  रोहित शर्मा  दोनों की निगाहें एक ही रिकॉर्ड  पर रहने वाली हैं। यह देखना दिलचस्प रहने वाला है कि कौन  सा खिलाड़ी पहले अपने नाम ये रिकॉर्ड करता है।

ये भारतीय गेंदबाज बना T20 WC खेलने का सबसे बड़ा दावेदार, हुई भविष्यवाणी

हिटमैन बल्लेबाज रोहित शर्मा   को टी 20 अंतर्राष्ट्रीय में    300 चौके   के आंकड़े  को हासिल करने के लिए    सिर्फ दो चौकों की जरूरत है  और  अगर वह  इस मैच   में ऐसा करने  में सफल हो जाते हैं तो आयरलैंड के पॉल स्टर्लिंग के बाद ऐसा करने वाले दूसरे बल्लेबाज बन जाएंगे। बता दें कि  संयोग से      विराट कोहली  भी उसी रिकॉर्ड के पीछे  जिसके  पीछे रोहित शर्मा हैं। मौजूदा समय में विराट कोहली और रोहित शर्मा के नाम  2998 चौके हैं ।

Novak Djokovic  ने इस मामले में दिग्गज Roger Federer को छोड़ा पीछे, किया ये कारनामा
 

विराट कोहली  पहले मैच का हिस्सा नहीं थे   लेकिन करीब पांच महीने बाद  वह टी 20   टीम में  वापसी कर रहे हैं । विराट कोहली के लिए इन दोनों  मैचों में रन बनाना भी काफी जरूरी है। विराट कोहली    पिछले कुछ वक्त से खराब फॉर्म में चल रहे हैं,  लेकिन अब टी 20 टीम में बने रहने के लिए  विराट कोहली  को दमदार प्रदर्शन करके ही दिखाना होगा।

IND VS ENG विराट, पंत और बुमराह की वापसी के साथ जानिए कैसा होगा Team India का प्लेइंग XI
 

इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज  के बाकी बचे दो टी 20 मैच में विराट कोहली के लिए टी 20 भविष्य का फैसला कर सकते हैं।भारत ने पहले टी 20 मैच के तहत इंग्लैंड के खिलाफ   धमाकेदार  जीत दर्ज की थी ।  रोहित शर्मा की अगुवाई वाली टीम दूसरा टी 20 मैच जीतकर सीरीज  में 2-0 की  बढ़त लेना चाहेगी।