×

IND VS ENG आखिरी टेस्ट पर मंडराया बारिश का साया, जानिए पांचों दिन के मौसम का हाल 

 

क्रिकेट न्यूज़ डेस्क।। भारत और  इंग्लैंड के  बीच शुक्रवार एक जुलाई  से बर्मिंघम के  एजबेस्टन मैदान पर आखिरी टेस्ट  मैच खेला  जाएगा। इस मुकाबले  के तहत रोहित शर्मा हिस्सा नहीं होंगे, टीम की कप्तानी   जसप्रीत बुमराह के हाथों में होगी।रोहित शर्मा  कोरोना की चपेट में आने की वजह से आखिरी टेस्ट मैच का  हिस्सा नहीं बन पा रहे हैं। बता दें कि भारत  और इंग्लैंड  के बीच  होने वाले पांचवें टेस्ट  पर बारिश का साया मंडरा रहा है।

IND vs ENG पांचवें टेस्ट में जसप्रीत बुमराह की कप्तानी में ऐसा होगा भारत का प्लेइंग XI
 

हम यहां भारत और  इंग्लैंड के  बीच होने वाले आखिरी  टेस्ट के लिए   पांचों दिन के मौसम की बात करने वाले हैं। पहले दिन का मौसम - एजबेस्टन  टेस्ट के पहले दिन  तापमान 18से  11 डिग्री सेल्यिस  रहेगा और   हवां  18 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से चलेगी ।वहीं     बारिश की  संभावना लगभग  70 प्रतिशत है  और63  प्रतिशत ह्यूमिडटी रहेगी।दूसरे दिन का मौसम -    मुकाबले के दूसरे दिन शनिवार को तापमान 18 से 99 और  हवाएं 21 किलोमीटर घंटे की रफ्तार से चलेंगी।

IND VS ENG इंग्लैंड के खिलाफ ODI और T20 सीरीज के लिए Team India का हुआ ऐलान, देखें यहां
 

बारिश की संभावना  80  प्रतिशत है  और साथ ही 73 प्रतिशत ह्यूमिडिटी  होने की   भी आशंका  है। तीसरे दिन का मौसम-एजबेस्टन टेस्ट में   रविवार को तीसरे दिन का तापमान  19 से  9 डिग्री सेल्सियस  रहेगा  और हवाएं  14 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से  चलने वाली हैं। बारिश के आसार  20 प्रतिशत हैं और हालांकि धूप खिली रहेगी। चौथे दिन का मौसम   - मुकाबले के चौथे दिन सोमवार  को     तापमान 19 से 99 डिग्री सेल्सियस रहेगा ।

IND vs ENG एजबेस्टन में खेला जाएगा आखिरी टेस्ट, जानिए पिच और मौसम का हाल 
 

हवाएं 16 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से चलेंगी । बारिश की संभावना महज 20प्रतिशत है और आसमान  बादल से ढका होगा  63 प्रतिशत   ह्यूमिडटी है। पांचवें दिन  का मौसम -एजबेस्टन टेस्ट के पांचवें दिन का मौसम  की बात कीजाए तो तापमान 19 से 11 डिग्री सेल्सियस  होगा ।हवाएं   16 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से चलने वाली हैं । बारिश की संभावना  10 प्रतिशत है ।    आसमान में बादल रहेंगे।बारिश होने की गुंजाइश  लगभग न के बराबर है। ह्यूमिडिटी  58 प्रतिशत रहेगी।