×

IND VS  ENG भारत के खिलाफ आखिरी टेस्ट के लिए इंग्लैंड ने किया अपनी प्लेइंग XI का ऐलान 

 

क्रिकेट न्यूज़ डेस्क।।इंग्लैंड ने भारत के खिलाफ अपने बचे हुए आखिरी टेस्ट मैच के  लिए प्लेइंग इलेवन का ऐलान कर दिया है । भारत और इंग्लैंड के बीच पिछली पांच टेस्ट मैचों की सीरीज का आखिरी मैच   1 जुलाई से एजबेस्टन में खेला जाएगा। भारत के खिलाफ इंग्लैंड की टीम बेन स्टोक्स  की कप्तानी में मैदान पर  होगी ।  

IND vs ENG टेस्ट मैच से पहले कप्तान Jasprit Bumrah के सामने होंगी ये तीन बड़ी चुनौतियां, हर हाल में करना होगा हल 

आखिरी टेस्ट के लिए  इंग्लैंड की टीम में जेम्स  एंडरसन को भी जगह मिली है ,जबकि विकेटकीपर के रूप में सैम बिलिंग्स मैदान पर होंगे। विकेटकीपर सैम बिलिंग्स को मौका दिया  गया है  क्योंकि बेन  फोक्स  कोरोना पॉजिटिव  हैं । जेम्स एंडरसन की वापसी के बाद जैमी ओवर्टन को बाहर होना पड़ा था।जैमी  न्यूजीलैंड के खिलाफ आखिरी टेस्ट मैच  में खेले थे ,जहां उन्होंने 97 रन बनाए थे।

IND VS ENG रन आउट होते ही Steve Smith ने खोया आपा, साथी खिलाड़ी पर निकाली भड़ास, देखें Video

गौरतलब हो कि  टीम इंडिया ने पिछले साल इंग्लैंड का दौरा किया था  तब  पांच टेस्ट मैचों की सीरीज  के चार मैच हो पाए थे। आखिरी टेस्ट  मैच कोरोना की वजह से नहीं  हो सका था। उस आखिरी टेस्ट को अब रिशेड्यूल किया गया है। 

IND VS ENG  टेस्ट में इंग्लैंड की मुश्किल बढ़ाने के लिए Team India अपनाएगी ये अनोखा फॉर्मूला

भारतीय टीम टेस्ट सीरीज में  2-1 से आगे  है ।इंग्लैंड कीटीम टेस्ट सीरीज जीत  नहीं सकती है लेकिन आखिरी टेस्ट जीतकर वह सीरीज ड्रॉ जरुर कराना चाहेगी। बेन स्टोक्स से  इंग्लैंड  के फैंस को काफी उम्मीद रहने वाली हैं ।बतौर टेस्ट कप्तान बेन स्टोक्स पहलीबार  भारत के खिलाफ होंगे। उनके नेतृत्व में इंग्लैंड ने हाल ही में  शानदार खेल दिखाते हुए न्यूजीलैंड के  खिलाफ टेस्ट सीरीज 3-0 से जीती। बेन स्टोक्स की टीम  यही चाहेगी कि वह भारत के खिलाफ   अपनी शानदार लय को बरकरार रखे ।

इंग्लैंड की प्लेइंग इलेवन

एलेक्स लीस, जैक क्रॉउले, ओली पोप, जो रूट, जॉनी बेयरस्टो, बेन स्टोक्स (कप्तान), सैम बिलिंग्स (विकेटकीपर), मैथ्यू पॉट्स, स्टुअर्ट ब्रॉड, जैक लीच और जेम्स एंडरसन।