×

ICC  ने ODI Team of the Year 2022 का किया ऐलान, इस खिलाड़ी को बनाया गया कप्तान
 

 

क्रिकेट न्यूज़ डेस्क।आईसीसी ने 2022 की सर्वश्रेष्ठ वनडे टीम का ऐलान कर दिया है । जिस टीम का ऐलान किया गया है, उसमें कप्तान पाकिस्तान के बाबर आजम को बनाया गया है।वहीं दो भारतीय खिलाड़ियों को जगह दी गई है। बाबर आजम वनडे रैंकिंग में टॉप पर काबिज हैं और आईसीसी ने 2022 की वनडे टीम का कप्तान उन्हें चुना है।

Breaking IND VS NZ 3rd ODI Live : न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर लिया पहले गेंदबाजी का फैसला 
 

बाबर आजम का पिछले साल निजी प्रदर्शन अच्छा रहा । 2022 में इस धाकड़ बल्लेबाज ने 84.87 की औसत से 679 रन बनाए थे, जिसमें तीन शतक शामिल थे, कई अहम मौकों पर उन्होंने पाकिस्तान टीम को जीत दिलाई थी।2022 की जो वनडे टीम चुनी गई उसमें ऑस्ट्रेलिया , वेस्टइंडीज और न्यूजीलैंड के दो -दो प्लेयर्स शामिल हैं।

 Virat Kohli अब सचिन के इन रिकॉर्ड्स को करेंगे ध्वस्त,  NZ के खिलाफ आखिरी वनडे में करेंगे बड़ा कमाल  
 

इस टीम में ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी के रूप में एडम जंपा और ट्रेविस हेड शामिल हैं। न्यूजीलैंड की ओर से विकेटकीपर बल्लेबाज टॉम लैथम और घातक गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट को जगह मिली है।इन प्लेयर्स ने साल 2022 में कमाल का प्रदर्शन किया। विंडीज के शाई होप और अल्जरी जोसेफ ने जगह बनाई है।

IND vs NZ:आखिरी वनडे से पहले कीवी खिलाड़ी ने दिया चौंकाने वाला बयान, जानिए क्या कहा 
 

टीम में जो भारतीय शामिल हुए हैं, उनमें मोहम्मद सिराज और श्रेयस अय्यर के नाम हैं।इन दोनों ही खिलाड़ियों ने पिछले दमदार प्रदर्शन करके दिखाया। श्रेयस अय्यर ने 2022 में 17 मैच में 55 की औसत से 724 रन बनाए थे, उन्होंने एक शतक और 6 अर्धशतक जड़े थे। सिराज ने घातक गेंदबाजी करते हुए 15 मैच में 4.62 की इकोनॉमी रेट से 24 विकेट हासिल किए थे।बांग्लादेश के मेहदी हसन मिराज और  जिम्बाब्वे के सिकंदर रजा को भी मौका मिला है।


ICC द्वारा चुनी हुई साल 2022 की वनडे टीम: 

बाबर आजम (कप्तान), टॉम लैथम, ट्रेंट बोल्ट, एडम जांपा, ट्रैविस हेड, शाई होप, अल्जारी जोसेफ, मोहम्मद सिराज, श्रेयस अय्यर, सिकंदर रजा और मेहदी हसन मिराज।