×

ICC T20 Rankings बाबर आजम को पीछे छोड़कर यह खिलाड़ी बना दुनिया का नंबर वन टी20 बल्लेबाज

 

क्रिकेट  न्यूज़ डेस्क।।  आईसीसी टी20 रैंकिंग में पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम को  उनके ही साथी  खिलाड़ी ने पीछे छोड़ दिया है। पाकिस्तान के स्टार  खिलाड़ी मोहम्मद रिजवान आईसीसी टी 20 रैंकिंग में  टॉप पर पहुंच गए हैं। बाबर आजम दूसरे स्थान पर खिसक गए हैं, वहीं  भारत के सूर्यकुमार यादव चौथे स्थान पर आ गए हैं । बता दें कि  मोहम्मद रिजवान ने एशिया कप  2022 में शानदार  प्रदर्शन करके दिखाया  है।

IND VS PAK के बीच एशिया कप का फाइनल देखना चाहते हैं Shoaib Akhtar, दिया बड़ा बयान
 

रिजवान ने  तीन मैचों  में 193  रन के साथ रन चार्ट  में सबसे आगे हैं ।वह हॉन्गकॉन्ग  और भारत के खिलाफ अपने तीन मैचों में पाकिस्तान के मुख्य रन बनाने वाले खिलाड़ी थे।उन्होंने अपनी लगातार तीन जीत में  क्रमश: नाबाद 78 और  71 रन  बनाए हैं ।

Asia Cup 2022, IND vs SL Top Moments युजवेंद्र चहल का किंग कोहली ने चूमा माथा, लाइव मैच में घटी ये घटना, देखें VIDEO


बता दें कि बाबर आजम, मिस्बाह उल हक के बाद  मोहम्मद रिजवान टी 20 रैंकिंग  में  शीर्ष पर पहुंचने वाले पाकिस्तान के तीसरे  बल्लेबाज बन गए हैं ।    रैंकिंग में टॉप 10 में सूर्यकुमार  के अलावा  कोई  दूसरा बल्लेबाज नहीं हैं ।

Asia Cup 2022, IND vs SL शून्य पर आउट हुए Virat Kohli तो भड़क उठे फैंस, जमकर किया ट्रोल 

रोहित शर्मा  ने श्रीलंका के खिलाफ बीते दिन 72 रन की पारी खेली  थी और वह   चार स्थान के साथ  13 वें स्थान पर पहुंच गए हैं। अफगानिस्तान के बल्लेबाज रहमानुल्लाह  गुरबाज  14 स्थानों  की छलांग के साथ नंबर पर  पहुंच गए हैं।इसके अलावा और कई खिलाड़ियों को   रैंकिंग में काफी फायदा हुआ है। एशिया कप टूर्नामेंट  का आयोजन टी 20   प्रारूप के तहत हो रहा है, जहां खिलाड़ियों  का जलवा देखने को मिल रहा है।एशिया कप में  श्रीलंका और पाकिस्तान  फाइनल में पहुंचने की राह पर है , जबकि भारत   टूर्नामेंट से बाहर होने की कगार पर है।