×

IND VS NZ के बीच आज खेला जाएगा पहला T20, जानिए पिच और मौसम का हाल 

 

क्रिकेट न्यूज़ डेस्क। भारत और न्यूजीलैंड पहले टी 20 मैच के तहत शुक्रवार को आमने -सामने होने वाली हैं। दोनों टीमों के बीच मुकाबला रांची के जेएससीए स्टेडियम में खेला जाएगा । मुकाबले से पहले हम यहां की पिच और मौसम की बात करने वाले हैं। पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के गृहनगर रांची के जेएससीए स्टेडियम की पिच पर गेंदबाजों और बल्लेबाजों दोनों के लिए काफी कुछ रहता है।

IND VS NZ : कप्तान Hardik Pandya का बड़ा ऐलान, पहले T20 की प्लेइंग XI में शामिल नहीं होगा यह स्टार खिलाड़ी
 


बताया जाता है कि यहां की पिच पर बल्लेबाजों के लिए ज्यादा फायदा मिलता है । यहां रनों की बरसात की उम्मीद की जा सकती है।इस मैदान पर किसी भी स्थिति में टॉस जीतने वाली टीम पहले गेंदबाजी करना चाहेगी क्योंकि जैसे - जैसे समय बीतेगा ओस गिरेगी और बाद में गेंदबाजी करने वाली टीमों को मुश्किलें आएंगी।

NZ के खिलाफ T20 मैच से Team India के ड्रेसिंग में नजर आए Ms Dhoni, जमकर वायरल हो रहा VIDEO

भारत और न्यूजीलैंड के बीच रांची में पहला टी 20 मैच भारतीय समय के हिसाब से 7 बजे से खेला जाएगा। ओस की अहम भूमिका रहेगी । रांची में शाम के समय ठंडी होगी। दिन भर धूप खिली रहेगी और बारिश की कोई उम्मीद नहीं है और इसलिए एक पूरे शानदार मैच की उम्मीद की जा सकती है।

Suryakumar Yadav के Test करियर को लेकर Suresh Rainaने कर डाली भविष्यवाणी, जानिए क्या कुछ कहा

तापमान की बात करें तो दिन का अधिकतम तापमान शुक्रवार को 27 डिग्री सेंटग्रेड तक रह सकता है , जबकि न्यूनतम तापमान 15 डिग्री सेंटग्रेड तक गिरने के आसार हैं। बता दें कि टी 20 सीरीज के तहत  भारतीय टीम की कप्तानी हार्दिक पांड्या के हाथों में रहने वाली है जबकि  न्यूजीलैंड का नेतृत्व मिशेल सेंटनर करते हुए नजर आएंगे। न्यूजीलैंड के खिलाफ टी 20 सीरीज  के तहत भारतीय  युवा खिलाड़ियों का जलवा देखने को मिलेगा।