×

ENG vs NZ  जीत के बाद भी इंग्लैंड को लगा  झटका , ICCने लिया ऐसा फैसला 
 

 

   क्रिकेट न्यूज़ डेस्क।। इंग्लैंड ने   दूसरा टेस्ट मैच न्यूजीलैंड के खिलाफ जीतकर सीरीज में 2-0 की  अजेय बढ़त हासिल कर ली  है । हालांकि दूसरे टेस्ट मैच में  जीत के बाद इंग्लैंड को बड़ा झटका भी लगा। दरअसल मैच के    दौरान इंग्लैंड ने गेंदबाजी करते हुए निर्धारित समय तक  2 ओवर कम डाले थे ।ऐसे  नियम के मुताबिक   मैच रेफरी रिची रिचर्डसन ने टीम के विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के  2 अंक काट लिए  और सभी खिलाड़ियों पर मैच फीस का   40 फीसदी जुर्माना लगाया है।

ICC Test Rankings में Joe Root का धमाका इस दिग्गज को पछाड़कर बने नंबर 1
 


इंग्लैंड टीम टेस्ट चैंपियनशिप  के टेबल में  अभी    8वें नंबर पर है।आईसीसी की जारी विज्ञप्ति में बताया गया  है कि हर ओवर के कम फेंकने पर  एक अंक और  20 फीसदी मैच    फीस काटी जाती है ।इंग्लैंड ने कोड ऑफ कंडक्ट  के तहत 2 ओवर कम डाले ।

IND vs SA तीसरे टी 20 में हार के बाद क्या दक्षिण अफ्रीका रणनीति में करेगी बदलाव, कप्तान ने दिया ये जवाब

कप्तान बेन स्टोक्स ने इसे स्वीकार कर लिया है।बता दें कि इंग्लैंड के स्लो ओवर   रेट  के चलते    अब तक 12 अंक काटे जा चुके हैं।इस वजह से उसका   विश्व टेस्ट चैंपियनशिप  की टेबल में टॉप  5  में पहुंचने की उम्मीदों को झटका लगा है। विश्व टेस्ट चैंपियनशिप की  प्वाइंट्स टेबल की बात की जाए तो इंग्लैंड अभी भी 23.81 फीसदी अंक के साथ 8वें नंबर पर है ।

 फ्लॉप प्रदर्शन कर रहे Rishabh Pant को दिग्गज Sunil Gavaskar ने दिया सुझाव, जानिए क्या कहा 

उसे  3 मैच में जीत मिली है जबकि  7में हार,   4 मैच ड्रॉ रहे । उसके कुल  4 अंक हैं । टीम के स्लो ओवर रेट के कारण यदि  अब तक  12 अंक कटे नहीं होते तो वह  7 वें स्थान  पर   रहती। स्लो ओवर रेट के कारण टीम इंडिया के अब तक   3 और वेस्टइंडीज के  दो अंक काटे गए हैं।अन्य किसी टीम ने ऐसा नहीं किया है।