×

ENG vs NZ T20 World Cup 2022 इंग्लैंड के लिए करो या मरो की जंग, न्यूजीलैंड के खिलाफ हर हाल में करना होगी जीत दर्ज

 

क्रिकेट न्यूज़ डेस्क।टी 20 विश्व कप 2022 में आज इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच भिड़ंत होने वाली है। ब्रिस्बेन में होने वाले इस मैच के तहत इंग्लैंड के लिए करो या मरो की जंग रहने वाली है।इंग्लैंड के खिलाफ अगर न्यूजीलैंड जीत दर्ज  करती है तो वह सेमीफाइनल में जरूर पहुंच जाएगी।

T20 World Cup 2022 के बीच चैंपियन टीम को लगा तगड़ा झटका, कप्तान हुआ चोटिल 
 

इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच रोमांचक भिड़ंत देखने को मिल सकती है ।दोनों टीमों के बीच  अब  तक  22 मैच खेले गए हैं ।इन में से 12 मैचों में इंग्लैंड को जीत हासिल हुई है जबकि न्यूजीलैंड के हिस्से में  8 जीत आई हैं। एक मैच  टाई भी दोनों टीमों के बीच रहा है आंकड़ों के हिसाब से  इंग्लैंड का पलड़ा भारी है, लेकिन कीवी टीम की मौजूदा फॉर्म को देखते हुए उसे कम नहीं आंका जा सकता है।

बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज के लिए हुआ भारत की ODI और TEST टीम का ऐलान, जानिए शेड्यूल यहां

केन विलियमसन की अगुवाई वाली  न्यूजीलैंड टीम के लिए विश्व कप अब तक जबरदस्त रहा है । कीवी टीम ने सुपर -12 राउंड में ऑस्ट्रेलिया और श्रीलंका को धूल चटाई है । हालांकि अफगानिस्तान के उसका मैच बारिश की वजह से  धुल गया  था। न्यूजीलैंड  ग्रुप -1 में 5 अंक और दमदार नेट रन रेट के आधार पर टॉप पर है।

Rishabh Pant की लगी लॉटरी, BCCI ने  स्टार विकेटकीपर को सौंपी बड़ी जिम्मेदारी
 

इंग्लैंड की बात की  जाए तो उसके लिए  मौजूदा विश्व कप कुछ खास नहीं हरा है ।पहले मैच में उसने  अफगानिस्तान को हराया था, लेकिन दूसरे मैच में आयरलैंड के हाथों  उलटफेर का शिकार होना पड़ा । इंग्लैंड का तीसरा मैच ऑस्ट्रेलिया के साथ  रद्द हो गया ।ऐसे में इंग्लैंड को काफी नुकसान हुआ है ।इंग्लैंड फिलहाल तीन अंक के साथ ग्रुप 2 में तीसरे स्थान पर है।