×

 AUS के खिलाफ Test सीरीज से पहले Cheteshwar Pujara ने रचा इतिहास, महारिकॉर्ड किया अपने नाम
 

 

क्रिकेट न्यूज़ डेस्क। अगले महीने भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जानी है।इस सीरीज से पहले भारत  के धाकड़ बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा ने तहलका मचा दिया है। चेतेश्वर पुजारा ने इतिहास रचकर महारिकॉर्ड पर कब्जा कर लिया। बता दें कि पुजारा टेस्ट के विशेषज्ञय बल्लेबाज हैं और वह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज में भारत के लिए अहम साबित होंगे। खतरनाक बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा ने भारत में 12 हजार प्रथम श्रेणी रन पूरे कर इतिहास रच दिया है।

IND vs NZ : रायपुर में टीम इंडिया रचेगी इतिहास, यह वर्ल्ड रिकॉर्ड करेगी अपने नाम
 

भारत में पुजारा ने  12,000  प्रथम श्रेणी रन बनाते हुए महारिकॉर्ड पर कब्जा जमाया । यही नहीं पुजारा ऐसा करने वाले भारत के लिए दूसरे क्रिकेटर बन गए हैं । सचिन तेंदुलकर और सुनील गावस्कर जैसे दिग्गज बल्लेबाज भी ये कारनामा नहीं कर पाए थे।ऐसे में चेतेश्वर पुजारा के नाम बड़ी  उपलब्धि हो गई है।

Rohit Sharma का बुरा हाल, Team India के लिए बने बोझ, 503 दिन पहले लगाया था शतक
 

आपको बता दें कि पुजारा से पहले दिग्गज वसीम जाफर ने यह कारनामा किया है।वसीम जाफर के नाम भारत में 14609 फर्स्ट क्लास रन दर्ज हैं। पुजारा ने रणजी ट्रॉफी  2022-23 के मैच में सौराष्ट्र के लिए खेलते हुए यह कारनामा किया ।उन्होंने मुकाबले में शानदार बल्लेबाजी करते हुए 91 रन बनाए।  

क्या NZ  के खिलाफ दूसरे ODI के लिए Umran Malik की होगी वापसी, ये खिलाड़ी बन रहा राह में रोड़ा
 

बता दें कि चेतेश्वर पुजारा का  घरेलू  क्रिकेट में  शानदार प्रदर्शन रहा है। चेतेश्वर पुजाार ने 240  प्रथम श्रेणी  क्लास  मैचों  18,422 रन बनाए हैं, इस दौरान 56 शतक और 73 अर्धशतक शामिल हैं ।  बता  दें कि  चेतेश्वर पुजारा टेस्ट सीरीज में ऑस्ट्रेलिया के लिए काल साबित हो सकते हैं ।भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच  9 फरवरी से टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जाएगी।यह टेस्ट सीरीज विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का हिस्सा होगी।