×

Breaking IND VS ENG 1st T20 Live टीम इंडिया ने जीता टॉस, देखें दोनों टीमों की प्लेइंग 11
 

 

क्रिकेट न्यूज़ डेस्क।। भारत और इंग्लैंड टी 20 सीरीज  के पहले मैच के तहत गुरुवार   7 जुलाई को आमने-सामने हैं।दोनों टीमों के बीच   अहम मैच साउथैंप्टन के रोज बाउल क्रिकेट मैदान पर  खेला जा रहा है । ख़बर लिखे जाने तक मुकाबले में टॉस हो चुका था जहां  टीम  इंडिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया है। आज यहां  टीम इंडिया की कमान रोहित  शर्मा के हाथों में है जबकि     इंग्लैंड का नेतृत्व    जोस बटलर कर रहे हैं ।

IND W vs SL W आखिरी वनडे जीतकर भारत ने श्रीलंका का 3-0 से किया सूफड़ा साफ
 


 इयोन मॉर्गन    के  अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास के बाद जोस बटलर हाल ही में इंग्लैंड के सीमित प्रारूप के कप्तान बने हैं ।जोस बटलर पहली बार  इंग्लैंड की कप्तानी  किसी सीरीज में करने जा रहे हैं। रोहित शर्मा की आईपीएल 2022 के बाद  मैदान पर वापसी हो रही है ।

 ENG में क्यों फ्लॉप हुए Virat Kohli, सुनील गावस्कर ने बताई वजह


कोरोना की चपेट में आने की वजह से  वह इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट मैच  का हिस्सा नहीं बन सके थे।भारत और इंग्लैंड के लिए इस साल होने वाले टी 20 विश्व कप से पहले टी 20 सीरीज काफी अहम रहने वाली है।

IND VS ENG इंग्लैंड के खिलाफ T20 में ऐसा है हिटमैन Rohit Sharma का रिकॉर्ड, जानिए यहां

भारतीय टीम  इस टी 20सीरीज से  उन  खिलाड़ियों     को आजमाना चाहेगा कि जिन्हें टी20 विश्व कप की योजनाओं में शामिल करना  है।दूसरी ओर  इंग्लैंड की टीम  नए कप्तान के साथ नए युग की शुरुआत करने जा रही है।  भारत और  इंग्लैंड दोनों ही दमदार टीमें हैं ,जब भी ये  टी  20 मैचों के तहत आमने -सामने होती हैं तो रोमांचक भिड़ंत ही देखने को मिलती है।अब  आज के मैच के तहत कौन सी टीम किस पर भारी पड़ती है यह देखने  वाली बात  रहती है।

इंग्लैंड (प्लेइंग इलेवन): जेसन रॉय, जोस बटलर (w/c), डेविड मालन, मोइन अली, लियाम लिविंगस्टोन, हैरी ब्रुक, सैम कुरेन, क्रिस जॉर्डन, टाइमल मिल्स, रीस टॉपली, मैथ्यू पार्किंसन भारत (प्लेइंग इलेवन): रोहित शर्मा (c), ईशान किशन, दीपक हुड्डा, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, दिनेश कार्तिक (w), अक्षर पटेल, हर्षल पटेल, भुवनेश्वर कुमार, अर्शदीप सिंह, युजवेंद्र चहल