×

IND vs ENG टेस्ट मैच से पहले कप्तान Jasprit Bumrah के सामने होंगी ये तीन बड़ी चुनौतियां, हर हाल में करना होगा हल 
 

 

क्रिकेट न्यूज़ डेस्क।  रोहित शर्मा इस वक्त   कोरोना  से जूझ रहे हैं  और इसलिए  वह इंग्लैंड के खिलाफ होने वाले आखिरी टेस्ट मैच का हिस्सा नहीं बन पाएंगे।रोहित शर्मा की गैरमौजूदगी में   जसप्रीत बुमराह टीम की कमान संभालेंगे। इंग्लैंड के खिलाफ  टेस्ट मैच से  पहले  बतौर कप्तान  जसप्रीत बुमराह के सामने तीन चुनौतियां  रहने वाली हैं जिनका जिक्र हम यहां कर रहे हैं।

IND VS ENG रन आउट होते ही Steve Smith ने खोया आपा, साथी खिलाड़ी पर निकाली भड़ास, देखें Video

पहली चुनौती  - कप्तान  बुमराह  के सामने पहली बड़ी चुनौती  ओपनिंग को लेकर रहने वाली है।बुमराह   के सामने सवाल  होगा  कि वह रोहित शर्मा की गैरमौजूदगी में किसे मौका  देती   है।भारतीय टीम के पास मयंक अग्रवाल ,केएस  भरत और चेतेश्वर पुजारा के रूप में धाकड़ बल्लेबाज मौजूद हैं जो ओपनिंग कर सकते हैं ।केएस भरत  ने प्रैक्टिस मैच की दोनों  पारियों में शानदार खेल दिखाया था ।

IND VS ENG  टेस्ट में इंग्लैंड की मुश्किल बढ़ाने के लिए Team India अपनाएगी ये अनोखा फॉर्मूला

भारतीय टीमको एक ऐसा बल्लेबाज चाहिए जो धमाकेदार शुरुआत दिला सके। दूसरी चुनौती - भारतीय टीम के सामने दूसरी चुनौती स्पिनर  चुनने को लेकर रहने वाली है । टीम केपास रविंद्र जडेजा और आर अश्विन दो बेहतरीन स्पिनर हैं ।दोनों    ऑलराउंडर प्रदर्शन करते हैं ।

KL Rahul की जर्मनी में हुई सफल सर्जरी, खिलाड़ी खुद हेल्थ पर दी अपडेट

इन दोनों  में से किसे  मौका  मिलता है यह देखना होगा। तीसरी  चुनौती - कप्तान  बुमराह के सामने तीसरी चुनौती होगी कि  नंबर तीन पर बल्लेबाजी करने के लिए कौन सा खिलाड़ी दावदेदारहगा ।  इस  स्थान पर खेलने के लिए टीम के पास दो  खिलाडी़ दावेदार हैं ।हनुमा विहारी और   श्रेयस  अय्यर ।विहारी शानदार बल्लेबाजी  करने के साथ-साथ गेंदबाजी में  भी योगदान देने वाले प्लेयर हैं। श्रेयस अय्यर भी टेस्ट क्रिकेट के तहत मध्य्मक्रम में टीम के लिए अच्छा प्रदर्शन कर चुके हैं।