×

Asia Cup 2022 एक बार फिर पाकिस्तान के खिलाफ महामुकाबले के लिए टीम इंडिया का प्लेइंग XI हुआ तय 
 

 

 क्रिकेट न्यूज़ डेस्क।। एशिया कप 2022 में एक बार फिर भारत और पाकिस्तान के बीच महामुकाबला खेला जाएगा। दरअसल पाकिस्तान की टीम हॉन्गकॉन्ग को मात देकर सुपर 4 में पहुंच गई है । भारत और पाकिस्तान के बीच सुपर  4 में  रविवार को मैच खेला जाएगा। टूर्नामेंट में दूसरा मौका होगा जब दोनों टीमें भिड़ेंगी। ग्रुप स्टेज में हुए मैच के तहत भारत ने पाकिस्तान को  5 विकेट से मात दी थी। टीम इंडिया की निगाहें दूसरे मैच में भी पाकिस्तान को मात देने पर ही होंगी।

ASIA CUP 2022, SL vs AFG Super 4 Live Streaming श्रीलंका - अफगानिस्तान के मैच को कब-कहां देख सकते हैं लाइव, जानिए यहां
 

हालांकि पाकिस्तान के  खिलाफ मैच से पहले टीम इंडिया मुश्किल में हैं क्योंकि स्टार ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा चोट के चलते  टूर्नामेंट से बाहर हो चुके हैं ।ऐसे में सवाल है कि भारत किस प्लेइंग इलेवन के साथ मैदान पर उतरेगा। टीम इंडिया के लिए केएल राहुल और  रोहित शर्मा की ओपनिंग जोडी़ ही  मैदान पर उतरेगी।

AUS VS ZIM जिम्बाब्वे ने रचा इतिहास, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दर्ज की ऐतिहासिक जीत
 

केएल राहुल की फॉर्म टीम इंडिया के लिए चिंता का विषय है। विराट कोहली तीन नंबर पर ही खेलेंगे । उन्होंने हॉन्गकॉन्ग के खिलाफ मैच में अर्धशतक जड़कर लय हासिल की है।नंबर चार पर सूर्यकुमार यादव का खेलना  तय है  जो दमदार   फॉर्म में चल रहे हैं ।वहीं नंबर पांच पर हार्दिक पांड्या को मौका मिल सकता है जो  बल्ले के साथ-साथ गेंद से भी कमाल करेंगे।

 Asia Cup 2022 AFG vs SL  सुपर 4 का पहला मुकाबला आज, जानिए कैसा हो सकता है दोनों टीमों का प्लेइंग XI
 विकेटकीपर बल्लेबाज के रूप में कप्तान रोहित शर्मा ऋषभ पंत और दिनेश कार्तिक में से किसी एक को मौका दें। तेज गेंदबाजी  विभाग को मजबूत रखने के लिए भुवनेश्वर कुमार और अर्शदीप सिंह को मौका मिल सकता है। वहीं फ्लॉप प्रदर्शन कर रहे आवेश खान को  बाहर करके आर अश्विन को मौका मिल सकता है। स्टार स्पिनर युजवेंद्र चहल को मौका मिल सकता है।वहीं चोट के  चलते टूर्नामेंट से बाहर होने वाले रविंद्र जडेजा की जगह अक्षर पटेल खेल सकते हैं।

पाकिस्तान के खिलाफ मैच के लिए भारत की संभावित प्लेइंग XI
रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दिनेश कार्तिक, हार्दिक पांड्या, अक्षर पटेल, भुवनेश्वर कुमार, अर्शदीप सिंह, युजवेंद्र चहल, रविचंद्रन अश्विन.