×

Asia Cup 2022, BAN vs AFG Match Highlights अफगानिस्तान ने बांग्लादेश को 7 विकेट से रौंदा, देखें मैच हाइलाइट्स -VIDEO
 

 

 क्रिकेट  न्यूज़ डेस्क। एशिया कप 2022 में  अफगानिस्तान का  धमाकेदार प्रदर्शन जारी है । टीम ने पहले श्रीलंका को हराया, वहीं अब  बीते दिन बांग्लादेश को हरा दिया। एशिया कप 2022 के तीसरे मैच में   बांग्लादेश और  श्रीलंका के बीच शारजाह के मैदान पर भिड़ंत हुई, जहां अफगानिस्तान ने अपना जलवा दिखाते हुए बांग्लादेश को 7 विकेट से मात दी । अफगानिस्तान इस जीत के साथ ही सुपर 4 में पहुंच गया है। मुकाबले में बांग्लादेश ने टॉस जीतकर पहले  बल्लेबाजी का फैसला लिया ।

Asia Cup 2022 पाकिस्तान के खिलाफ हुए थे फ्लॉप,  KL Rahul के नाम दर्ज हुआ शर्मनाक रिकॉर्ड
 

पहले खेलते हुए बांग्लादेश अफगानिस्तान की घातक गेंदबाजी के आगे  20 ओवर  में 7  विकेट खोकर  127 रन बना सकी । बांग्लादेश के लिए मोसाद्देक हुसैन ने सबसे बड़ी पारी खेली।उन्होंने 31 गेंदों में  चार चौके और एक छक्के की मदद से नाबाद  48 रन की पारी  खेली।

Harbhajan Singh के इस बयान से Rishabh Pant को लगेगा बड़ा झटका , जानिए क्या कहा
 

महमुदुल्लाह ने 27गेंदों  में  25 रन बनाए। मेहदी हसन ने 14,अफीफ हुसैन ने 12 और  कप्तान शाकिब अल हसन ने 11 रन की पारी का योगदान दिया।अफगानिस्तान के लिए   स्पिनर्स ने घातक प्रदर्शन किया। मुजीब  उर रहमान और राशिद खान ने 3-3 विकेट लिए। इसके जवाब में उतरी अफगानिस्तान ने  18.3 ओवर में  3 विकेट पर 131 रन बनाकर मैच अपने नाम किया । अफगाानिस्तान के लिए    इब्राहिम जदरान  41 गेंदों में 4 चौके की मदद से नाबाद 42 रन की पारी खेली ।

BAN vs AFG, Asia Cup 2022 Live मैच में हुआ टॉस, देखें दोनों टीमों की प्लेइंग XI

नजीबुल्लाह  जदरान ने  17 गेंदों में   46 रनों की मैच जिताऊ तूफानी पारी खेली ।उन्होंने 6 छक्के और एक चौका लगाया ।इसके अलावा हजरत जजाई  ने 23  और   रहमानुल्लाह ने 11 रन बनाए।बांग्लादेश की ओर से  शाकिब अल हसन ,  मोहम्मद सैफुद्दीन और मोसाद्देक हुसैन के खाते में 1-1  विकेट आए।शानदार प्रदर्शन के लिए मुजीब उर रहमान मैन ऑफ द मैच चुने  गए। 

देखें VIDEO