×

 Asia Cup 2022 AFG vs SL  सुपर 4 का पहला मुकाबला आज, जानिए कैसा हो सकता है दोनों टीमों का प्लेइंग XI

 

क्रिकेट न्यूज़ डेस्क।। एशिया 2022 में ग्रुप स्टेज में आज यानि  3 सितंबर से  शुरु होने वाला है ।पहले ही मैच के तहत अफगानिस्तान और  श्रीलंका के बीच भिड़ंत होगी। मौजूदा टूर्नामेंट  में दोनों टीमों के बीच  दूसरी बार भिड़ंत होने वाली है ।इससे पहले खेले गए मैच के तहत अफगानिस्तान  ने श्रीलंका को  105 रनों पर ढेर कर दिया था  और 8 विकेट से मैच  जीता  था।

Asia Cup 2022 मोहम्मद रिजवान ने खोला अपनी सफलता का राज, मैच के बाद किया खुलासा
 


अफगानिस्तान की टीम  शानदार फॉर्म में चल रही है । मोहम्मद नबी की  अगुवाई वाली टीम अपराजित रहते हुए सुपर 4 में पहुंची है। वहीं श्रीलंका  ने  पहला मैच तो    गंवाया था लेकिन इसके बाद वह बांग्लादेश को हराकर यहां तक पहुंची है।श्रीलंका को बांग्लादेश के खिलाफ पिछले मैच में कुसल मेंडिस की 37 गेंदों में 60 रन की   पारी और दसुन शनाका की  33 गेंदों में 45 रन की पारी के दम पर जीत नसीब हुई थी।

Asia Cup 2022 के सुपर 4 स्टेज का शेड्यूल आया सामने, जानिए कब होगी भारत-पाक के बीच भिड़ंत

इसके अलावा कोई दूसरा बल्लेबाज जलवा नहीं दिखा सका था ।हालांकि   श्रीलंका के अन्य बल्लेबाजों का लय में रहने अब जरूरी हो जाता है । आंकड़ों पर नजर डालें तो  2021 से श्रीलंका का पावरप्ले में स्कोरिंग रेट 6.64  का रहा है, जो दूसरा सबसे न्यूनतम  है ।

 Asia Cup 2022, PAK vs HK हॉन्गकॉन्ग के खिलाफ जीत से खुश हुई पाकिस्तानी टीम को भारतीय फैंस ने लिया निशाने पर ,जमकर किया ट्रोल

वहीं इस दौरान टीम ने 59 विकेट  खोए हैं ।श्रीलंका को अपनी  बल्लेबाजी पर ध्यान  देने की जरूरत है।अफगानिस्तान टीम  पर नजर डाली  जाए तो उसके बल्लेबाज और गेंदबाज  शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं।आज के मैच  के तहत  श्रीलंका और अफगानिस्तान  दोनों टीमों की निगाहें जीत पर रहने वाली हैं ताकि लय को बरकरार रखा जा सके।अफगानिस्तान और श्रीलंका की टीमें मजबूत प्लेइंग इलेवन के साथ ही मैदान पर उतरना चाहेंगी।

 श्रीलंका संभावित XI: पथुम निसानका, कुसल मेंडिस (w), चरित असलंका, दनुष्का गुणथिलका, भानुका राजपक्षे, दासुन शनाका (कप्तान), वनिन्दु हसरंगा, चमिका करुणारत्ने, महेश थीक्षाना, असिथा फर्नांडो, दिलशान मदुशंका।

अफगानिस्तान संभावित XI: हज़रतुल्लाह ज़ज़ई, रहमानुल्ला गुरबाज़ (wk), इब्राहिम ज़दरान, नजीबुल्लाह ज़दरान, करीम जनत, मोहम्मद नबी (c), राशिद ख़ान, अज़मतुल्लाह ओमरज़ई, नवीन-उल-हक, मुजीब उर रहमान, फ़ज़लहक़ फ़ारूक़ी।