×

AUS VS NZ  न्यूजीलैंड का शर्मनाक प्रदर्शन 82 रन पर हुई ढेर, 113 रनों से गंवाया दूसरा वनडे

 

क्रिकेट न्यूज़ डेस्क।। ऑस्ट्रेलिया  ने न्यूजीलैंड के खिलाफ लगातार दूसरा   मैच जीतकर वनडे सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त हासिल कर ली है ।   सीरीज के दूसरे वनडे मैच में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ न्यूजीलैंड ने  शर्मनाक प्रदर्शन किया। इस मुकाबले के तहत   ऑस्ट्रेलिया पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में 9 विकेट पर महज 195 रन बना पाई ,वहीं इसके   जवाब में उतरी  न्यूजीलैंड की टीम  33 ओवर में  82 रनों पर जाकर ढे्र हो गई।

Live  IND vs AFG Asia Cup 2022 जानिए किस टीम ने जीता टॉस, भारत और अफगानिस्तान की प्लेइँग XI देखें यहां 
 

 कंगारू टीम की ओर से  एंडम जंपा ने घातक प्रदर्शन करते हुए पांच विकेट झटके  , वहीं    ऑस्ट्रेलिया के लिए बल्लेबाजी में स्टीव स्मिथ ने कमाल किया और61 रनों की  पारी खेली। मौजूदा सीरीज के तहत  पहले  मैच में   ऑस्ट्रेलिया ने  दो विकेट जीत दर्ज की थी । हालांकि   सीरीज के दोनों ही मैच लो स्कोरिंग ही रहे हैं । दूसरे वनडे मैच की बात की जाए तो  न्यूजीलैंड की टीम ने     टॉस जीतकर    ऑस्ट्रेलिया को पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया ।

T20 World Cup 2022  के लिए वॉर्म-अप मैचों के शेड्यूल का हुआ ऐलान, जानिए किन टीमों से भिड़ेगी भारत
 

ऑस्ट्रेलिया  टीम  की  शुरुआत  बहुत घटिया रही थी ।टीम के फ्लॉप प्रदर्शन का अंदाजा आप इस बात से लगा सकते हैं कि उसने  54 रनों पर  5 विकेट   गंवा दिए थे ।स्टीव स्मिथ के अलावा मिचेल स्टार्क ने नाबाद 38 और जोश हेजलवुड ने नाबाद 23 रनों की पारी खेली।

PAK vs AFG पाक के खिलाफ मात खाने के बाद कप्तान Mohammad Nabi ने बताई हार की वजह, दिया ये बयान
 

ऑस्ट्रेलिया  ने 148 रनों  पर 9 वां  विकेट  गंवाया  था  और ऐसा लगा रहा था कि  टीम ऑलआउट हो जाएगी ,लेकिन स्टार्क और हेजलवुड  ने आखिरी विकेट के लिए कुछ  रन जोड़े और टीम   195 रन तक पहुंच ई । इसके जवाब में उतरी कीवी  टीम की  शुरुआत भी खराब ही रही ।  न्यूजीलैंड की ओर से सबसे ज्यादा  रन  कप्तान केन विलियिमसन  ने  बनाए।    उन्होंने 17 रन बनाए ।  एडम जंपा  के  अलावा स्टार्क और सीन एबट ने दो-दो विकेट लिए  , जबकि एक   विकेट मार्कस स्टॉयनिस के खाते में गया। स्टार्क को ऑलराउंड  प्रदर्शन  के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया।