×

IND VS ENG  एजबेस्टन टेस्ट के लिए Wasim Jaffer ने चुना टीम इंडिया का प्लेइंग XI, जानें किन्हें किया शामिल
 

 

क्रिकेट न्यूज़ डेस्क।।  भारत और इंग्लैंड के बीच  एक जुलाई से एकमात्र टेस्ट  मैच बर्मिंघम के एजबेस्टन मैदान पर खेला जाएगा। इस मुकाबले में   टीम इंडिया के साथ नियमित कप्तान रोहित शर्मा   नहीं होंगे, उनकी जगह जसप्रीत बुमराह कप्तानी करते हुए नजर आएंगे। आखिरी टेस्ट के लिए  इंग्लैंड ने अपनी प्लेइंग  इलेवन  का ऐलान तो कर दिया है कि लेकिन भारत की  किस प्लेइंग इलेवन के साथ उतरेगा यह चर्चा है। 

IND vs ENG  पांचवें टेस्ट में  हेलमेट पर कैमरा लगाकर मैदान पर उतरेगा ये खिलाड़ी, जानिए आखिर क्यों

दिग्गज वसीफ  जाफर ने आखिरी टेस्ट मैच  के लिए  भारत की प्लेइंग इलेवन का चयन किया है।  वसीम जाफर ने अपनी   टीम में मयंक अग्रवाल को जगह नहीं दी है ।उन्होंने रोहित शर्मा  की गैरमौजूदगी में शुभमन गिल और चेतेश्वर पुजारा को बतौर ओपनरर  चुना है।

IND VS ENG  कब शुरु होगा पांचवां टेस्ट, जानिए कब-कहां और किस चैनल पर देख पाएंगे लाइव

वहीं  वसीफ जाफर ने तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए  हनुमा विहारी को चुना है ।  विराट कोहली  को  नंबर चार पर ही रखा ।इसके अलावा  श्रेयस अय्यर को उन्होंने मध्यक्रम में जगह दी है ।वहीं  बतौर विकेटकीपर बल्लेबाज वसीम जाफर की टीम में  ऋषभ पंत शामिल हैं।इसके अलावा   स्पिनर के रूप में   रविंद्र जडेजा  और  आर अश्विन को चुना  गया है । तेज गेंदबाजों के रूप में मोहम्मद शमी ,जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज को रखा गया है।

IND VS ENG आखिरी टेस्ट पर मंडराया बारिश का साया, जानिए पांचों दिन के मौसम का हाल 

 भारतीय टीम  इंग्लैंड के खिलाफ पांच टेस्ट मैचों की सीरीज में 2-1 से आगे चल रही है।भारतीय टीम   आखिरी टेस्ट को ड्रॉ भी करा लेती है तो भी वह सीरीज जीत जाएगी। यहां बेन स्टोक्स की अगुवाई इंग्लैंड के लिए करो या मरो की जंग रहने  वाली है।  इंग्लैंड को सीरीज  बचाने के लिए हर हाल में आखिरी टेस्ट मैच जीतना होगा ।इंग्लिस टीम के लिए  सीरीज जीतने की संभावनाएं  खत्म हैं।

वसीम जाफर ने चुना भारत का प्लेइंग XI- शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, हनुमा विहारी, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत, रविंद्र जडेजा, आर अश्विन, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज