×

Bangladesh Premier League में खेलेगा ये भारतीय खिलाड़ी, भारत को दिला चुका है वर्ल्ड कप
 

 

 क्रिकेट न्यूज़ डेस्क।। स्टार खिलाड़ी और धाकड़ बल्लेबाज उन्मुक्त चंद ने अपनी कप्तानी में भारत को अंडर -19  वर्ल्ड कप दिलाया था । हालांकि इस खिलाड़ी का दुर्भाग्य ही रहा है कि इसे अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में जलवा दिखाने का मौका नहीं मिला है। उन्मुक्त चंद भारतीय क्रिकेट से अब संन्यास ले चुके हैं और वह विभिन्न विदेशी लीगों में खेलते हुए नजर आते हैं।उन्मुक्त चंद ने अब  बांग्लादेश  प्रीमियर लीग में खेलने का फैसला लिया है।

Rohit Sharma और Hardik  Pandya की टीम में से कौन है ज्यादा बेहतर, पूर्व हेड कोच Ravi Shastri ने दिया ये जवाब
 

 बीपीएल में खेलने वाले उन्मुक्त चंद पहले भारतीय खिलाड़ी होंगे । बांग्लादेश प्रीमियर लीग   की टीम चटोग्राम चैलेंजर्स ने उन्मुक्त चंद को अपने साथ जोडा है। उन्मुक्त चंद ने  करीब एक सप्ताह पहले खिलाड़ियों के ड्रॉफ्ट में अपना नाम डाला था और वह 23 नवंबर को  चैलेंजर्स  टीम में शामिल हो गए । बता दें कि पिछले साल उन्मुक्त चंद ऑस्ट्रेलिया की बिग बैश लीगमें खेलने पहले भारतीय क्रिकेटर बने थे।  वह अमेरिका टीम के लिए खेलते हैं ।

Big Breaking टीम इंडिया को लगा बड़ा झटका, बांग्लादेश दौरे से Ravindra Jadeja हुए बाहर
 

उन्मुक्त चंद ने यूएसए  मेजर लीग क्रिकेट के साथ तीन साल का अनुबंध किया है।गौरतलब हो कि  उन्मुक्त चंद की कप्तानी मं भारत ने साल  2012 में अंडर 19 विश्व कप में जीता था।फाइनल में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उन्होंने शतक लगाया था ।

क्या Hardik Pandya को बना दिया जाना चाहिए T20 का कप्तान, Dinesh Karthik ने दिया ये जवाब
 

आईपीएल में भी  उन्मुक्त चंद का कुछ मैचों में जलवा देखने को मिला । उन्होंने आईपीएल के 21 मैचों में 300 रन बनाए। वह लीग में दिल्ली ,मुंबई और राजस्थान  जैसे टीमों के लिए खेले हैं। बता दें कि  भारतीय खिलाड़ियों को विदेशी लीग में खेलने की अनुमित नहीं होतीहै। बीसीसीआई से  अनुमति लेकर ही भारतीय खिलाड़ी  विदेशी लीग में खेलते  सकते हैं।