×

FIFA World Cup 2022 में दूसरा बड़ा उलटफेर, चार बार की खिताब विजेता जर्मनी को जापान ने चटाई धूल
 

 

फुटबॉल न्यूज़ डेस्क।फीफा विश्व कप 2022  में दूसरा सबसे बड़ा उलटफेर देखने को मिला है,जहां जर्मनी को जापान के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा । इस टूर्नामेंट में पहला सबसे बड़ा उलटफेर सऊदी अरब ने अर्जेंटीना को 2-1 से हराकर किया। वहीं इसके बाद जापान ने जर्मनी को 2-1 से मात देकर मौजूदा टूर्नामेंट का दूसरा सबसे बड़ा उलटफेर किया है। चार बार की खिताब विजेता जर्मनी मुकाबले में उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन नहीं कर सकी ।

FIFA World Cup 2022 कोस्टा - रिका पर स्पेन ने दर्ज की ऐतिहासिक जीत, वर्ल्ड रिकॉर्ड पर भी किया कब्जा
 

दूसरी ओर जापान ने शानदार खेल दिखाया और गेंद को ज्यादातर समय अपने पास ही रखा। खलीफा इंटरनेशनल स्टेडियम में जापान और जर्मनी के बीच भिड़ंत देखने को मिली । मुकाबले जापान की ओर से रित्सु दोन ने 75 वें मिनट में और तकुमा असानो  ने 83 वें मिनट में टीम को जिताने वाले दो गोल किए।

FIFA World Cup 2022  नहीं चला लियोनेल मेसी का जादू, विश्व कप के तीसरे दिन बड़ा उलटफेर का शिकार हुई अर्जेंटीना 
 

वहीं इल्के गुंडोगन ने 33 वें मिनट में  पेनल्टी के माध्यम से जर्मनी के लिए एकमात्र गोल किया।वैसे मुकाबले के पहले हाफ में जर्मनी ने जापान पर हावी होकर शानदार खेल दिखाया।शुरुआत से ही जर्मनी ने आक्रामण  जारी रखा। दूसरी ओर जापान पहले हाफ में संघर्ष करती नजर आई।

FIFA World Cup 2022 मेजबान कतर के नाम हुआ शर्मनाक रिकॉर्ड, टूर्नामेंट के इतिहास पहली बार हुआ ऐसा
 

लेकिन फिर जापान ने दूसरे हाफ में जापान ने पलटवार करते हुए जर्मनी को मैच से बाहर कर दिया क्योंकि उन्होंने पूरे दम के साथ ही जर्मनी पर दबाव बनाया ।जापान  के खिलाड़ियों ने बड़ी सूझबूझ के साथ खेल दिखाया और जर्मनी को दूसरे हाफ में मौके बनाने से रोका । इस बात की उम्मीद बेहद कम थी कि जर्मनी को पहले  हीमुकाबले में हार मिलेगी।  इस हार के साथ जर्मनी के लिए आने वाले मैचों में चुनौतियां बढ़ सकती हैं।